logo-image

'बंगाल के लोगों को गरीब बनाए रखना चाहती है टीएमसी', कृष्णानगर में बोले PM मोदी

PM Modi West Bengal Visit: पीएम मोदी ने कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 02 Mar 2024, 12:24 PM

नई दिल्ली:

PM Modi West Bengal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिसवसीय पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा और आखिरी दिन है. शनिवार को पीएम मोदी ने नादिया जिले के कृष्णानगर में 15,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इससे पहले पीएम मोदी ने कृष्णानगर में रोड शो किया. बता दें कि पीएम मोदी बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार दोपहर पहुंचे थे. जहां उन्होंने हुगली के आरामबाग में एक जनसभा को संबोधित किया था. जिसमें पीएम मोदी ने टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने कृष्णानगर में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने टीएमसी पर बंगाल की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया. 

कृष्णानगर परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी कहा कि, जब परिवहन की रफ्तार बढ़ेगी, तो ओद्योगिक गतिविधियां भी तेज होंगी. इस इलाके के किसानों को भी फायदा पहुंचेगा. इंफ्रास्ट्रक्चर के दृष्टिकोण से रेल पश्चिम बंगाल के गौरवशाली इतिहास का हिस्सा है. लेकिन इतिहास की जो बढ़त बंगाल को हासिल थी आजादी के बाद उसे सही ढंग से आगे नहीं बढ़ाया गया. यही कारण है कि तमाम संभावनाओं के बावजूद बंगाल पीछे छूटता गया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी लगातार कोशिश कर रही है कि केंद्र सरकार की योजनाओं पर अपना स्टीकर लगाएं. मोदी ने कहा कि टीएमसी ने बंगाल को बदनाम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी सरकार हर स्कीम को स्कैम में बदल देती है. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार बंगाल के छह करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है. ये योजना अगले पांच साल तक चलती रहेगी ये मोदी की गारंटी है.

पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के लोग गरीबों का राशन लूटने से भी पीछे नहीं रहते. आने वाले पांच वर्षों में बीजेपी सरकार निवेश और नौकरी के अनगिनत अवसर बनाने वाली है ये समय पश्चिम बंगाल के लिए भी अभूतपूर्व बदलाव का समय है. जिसके लिए लोकसभा चुनाव से ही शुरुआत करनी होगी.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

कल्याणी एम्स से टीएमसी को दिक्कत हो रही है- पीएम मोदी

PM Modi in West Bengal: पीएम मोदी ने कहा कि, नादिया जिले में बना एक हजार बैड का आधुनिक अस्पताल बहुत सारी सुविधाएं लेकर आया है, रोजगार के अवसर लेकर आया है. लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार को कल्याणी एम्स के बन जाने से दिक्कत है. वो कह रही है कि इसकी परमिशन क्यों नहीं ली. पूरे पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गोलाबाजों को भूमि माफिया को लूट की गुंडागर्दी की खुली परमिशन, लेकिन इतने बड़े अस्पताल को लेकर टीएमसी सरकार पर्यावण से जुड़ी परमिशन का अडंगा लगा रही है.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

बंगाल के लोगों को गरीब बनाए रखना चाहती है टीएमसी- मोदी

PM Modi West Bengal Visit: पीएम मोदी ने कहा कि, टीएमसी बंगाल के लोगों को गरीब बनाए रखना चाहती है. ताकि उसकी राजनीति चलती रहे, उसका खेल चलता रहे. यहां की राज्य सरकार क्या काम कर रही है. उसका उदाहरण पश्चिम बंगाल का पहला एम्स है. मोदी ने बंगाल को पहला एम्स देने की गारंटी दी थी और मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

'अत्याचार और विश्वासघात का दूसरा नाम बन गई है टीएमसी'

PM Modi live: बंगाल के कृष्णानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, पश्चिम बंगाल की जनता ने बहुत उम्मीदों के साथ टीएमसी को बार-बार इतना  बड़ा जनादेश दिया है लेकिन टीएमसी अत्याचार और विश्वासघात का दूसरा नाम बन गई है. टीएमसी को बंगाल का विकास नहीं बल्कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद ही प्राथमिकता है.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

टीएमसी ने बंगाल को किया निराश- पीएम मोदी

PM Modi West Bengal Visit: पीएम मोदी ने कहा कि 22 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का बंगाल में उद्घाटन किया गया है. इससे बंगाल की कनेक्टिविटी, बिजली पेट्रोलियम और पोर्ट के इंफ्रास्ट्कर को मजबूत करेगी. इससे ज्यादा से ज्यादा निवेश आएगा, स्वरोजगार के रोजगार के अवसर बनेंगे नौजवानों को रोजगार मिलेगा क्षेत्र का भी विकास होगा. पीएम मोदी ने कहा कि लेकिन यहां जिस तरह से टीएमसी की सरकार चल रही है उसने बंगाल को निराश कर दिया है. 

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का करीमनगर में संबोधन

PM Modi West Bengal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीमनगर में कहा कि, ये धरती भगवान श्रीकृष्ण भक्ति के परम प्रचारक चैतन्य महाप्रुभ की धरती है. पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि भगवान कृष्ण ने जो द्वारका नगरी बसाई थी जो समुद्र में डूब चुकी थी उसे मुझे नमन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ.