News Nation Logo

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज 12:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, नौकरीपेशा के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए एक और राहत पैकेज (Relief Package) का ऐलान कर सकती है. जानकारी के मुताबिक डिमांड को बढ़ाने और रोजगार के सृजन से जुड़े उद्योगों को राहत पैकेज दिया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 09:51:37 AM
Nirmala Sitharaman

Nirmala Sitharaman (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

दिवाली (Diwali 2020) से पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार राहत पैकेज को लेकर आज फिर बड़ा ऐलान कर सकती है. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज दोपहर 12:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए एक और राहत पैकेज (Relief Package) का ऐलान कर सकती है. जानकारी के मुताबिक डिमांड को बढ़ाने और रोजगार के सृजन से जुड़े उद्योगों को राहत पैकेज दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसला बाजार, 302 प्वाइंट गिरकर खुला सेंसेक्स

पीएफ सब्सिडी को लेकर हो सकता है ऐलान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार राहत पैकेज के तहत पीएफ सब्सिडी को लेकर भी घोषणा कर सकती है. सरकार की इस घोषणा के तहत कंपनियों और कर्मचारियों को यह सब्सिडी 10 फीसदी पीएफ के रूप में हो सकता है. इसके अलावा 31 मार्च 2020 को सरकार द्वारा बंद की गई  प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना (Pradhan Mantri Rojgar Protsahan Yojana) को फिर से शुरू किए जाने का ऐलान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: वैक्सीन 90 फीसदी कारगर बताने वाले दिन ही Pfizer के CEO ने बेचे शेयर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार केवी कामथ कमेटी की ओर से 26 सेक्टर्स के लिए की गई सिफारिशों के अनुसार राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है. सरकार इन सेक्टर्स के लिए इमरजेंसी क्रेडिट की घोषणा कर सकती है. इसके तहत कंपनियों को बगैर गारंटी के कर्ज मिल सकेगा. 

First Published : 12 Nov 2020, 09:49:07 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.