logo-image
लोकसभा चुनाव

Apple Card Savings Accounts में 4.15 फीसदी ब्याज दर; जानें-अन्य खासियत

Apple Unveils Apple Card Savings Accounts : एप्पल कंपनी ने फाइनेंशियल मार्केट में कदम रख दिया है और बैंकिंग सेवा देने की शुरुआत कर दी है. एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप के साथ मिलकर अपने वॉलेट यूजर्स के लिए बचत खाता खोलने की सुविधा दे दी है. खास बात ये है कि एप्पल बैंक के सेविंग्स अकाउंट्स पर मिलने वाली ब्याज दर...

Updated on: 18 Apr 2023, 06:22 PM

highlights

  • एप्पल ने शुरू की एप्पल कार्ड सेविंग्स अकाउंट्स की सेवा
  • सेविंग्स अकाउंट्स पर 4.15 फीसदी मिलेगा ब्याज
  • भारत में भी कुछ समय बाद शुरू हो सकती है सेवा

नई दिल्ली:

Apple Unveils Apple Card Savings Accounts : एप्पल कंपनी ने फाइनेंशियल मार्केट में कदम रख दिया है और बैंकिंग सेवा देने की शुरुआत कर दी है. एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स ग्रुप के साथ मिलकर अपने वॉलेट यूजर्स के लिए बचत खाता खोलने की सुविधा दे दी है. खास बात ये है कि एप्पल बैंक के सेविंग्स अकाउंट्स पर मिलने वाली ब्याज दर अमेरिका के राष्ट्रीय औसत का 10 गुना ज्यादा है. एप्पल ने अपनी बैंकिंग सुविधा से जुड़ने वाले ग्राहकों को 4.15 फीसदी की दर से ब्याज का भुगतान करने की बात कही है. यही नहीं, इसके लिए कोई यूजर्स से कोई फीस भी नहीं ली जाएगी.

एप्पल वॉलेट के जरिए सेटअप कर सकेंगे अकाउंट्स

एप्पल कार्ड सेविंग्स अकाउंट्स में मिनिमम डिपोजिट की कोई लिमिट नहीं है. इसे एप्पल वॉलेज के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है. हालांकि एपल बैंक की सुविधा अभी भारत में उपलब्ध नहीं है. वैसे, अमेरिका में एप्पल कंपनी फाइनेंस मार्केट में पहले से थी. वो बाय नाऊ-पे लेटर की सुविधा दे रही थी. एप्पल बैंक से यूजर्स छोटे-मोटे लोन भी ले सकते हैं. खास बात ये है कि अमेरिका के 85 फीसदी रिटेल स्टोर पर एप्पल पे के जरिए खरीदारी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें : Apple Store in India: भारत में खुला एप्पल का स्टोर, खुद CEO Tim Cook ने किया उद्घाटन

भारत में खुला एप्पल का पहला ऑफलाइन स्टोर

भारत में एप्पल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपना पहला स्टोर खोल दिया है. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खुद एप्पल स्टोर का गेट खोलकर ग्राहकों का स्वागत किया. इसके अलावा कंपनी 20 अप्रैल से दिल्ली में अपना दूसरा स्टोर शुरू करने जा रही है. ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि एप्पल कंपनी जल्द ही किसी भारतीय बैंक के साथ मिलकर भारत के ग्राहकों के लिए भी बैंकिंग सेवा शुरू कर सकता है.