logo-image

Apple Store in India: भारत में खुला एप्पल का स्टोर, खुद CEO Tim Cook ने किया उद्घाटन

Apple Store in India : आखिरकार भारत में एप्पल के कदम पड़ ही गए. बहुप्रतीक्षित एप्पल स्टोर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खोल दिया गया. भारत जैसे बड़े बाजार की अहमियत को समझते हुए खुद एप्पल के सीईओ टिक कुक मुंबई पहुंचे थे और उन्होंने अपने हाथों से भारत के अंदर पहले एप्पल स्टोर का गेट खोला और एप्पल स्टोर की शुरुआत की. 

Updated on: 18 Apr 2023, 12:43 PM

highlights

  • भारत में खुला एप्पल का पहला स्टोर
  • मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुला स्टोर
  • खुद एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खोला गेट

मुंबई:

Apple Store in India : आखिरकार भारत में एप्पल के कदम पड़ ही गए. बहुप्रतीक्षित एप्पल स्टोर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खोल दिया गया. भारत जैसे बड़े बाजार की अहमियत को समझते हुए खुद एप्पल के सीईओ टिक कुक मुंबई पहुंचे थे और उन्होंने अपने हाथों से भारत के अंदर पहले एप्पल स्टोर का गेट खोला और एप्पल स्टोर की शुरुआत की. बता दें कि अभी तक एप्पल के उत्पाद तो भारत में बिकते थे और खूब बिकते थे, लेकिन खुद कंपनी का कोई आउटलेट हिंदुस्तान में नहीं खुला था. अब सीधे-सीधे तौर पर एप्पल ने भारतीय बाजार में एंट्री ले ली है, वो भी ग्रैंड तरीके से. देखें-वीडियो...

भारत में खुला पहला ऑफलाइन स्टोर

एप्पल का स्टोर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बनें जियो वर्ल्ड ड्राइव में खुला है. ये एप्पल कंपनी का पहला ऑफलाइन स्टोर है. इस स्टोर के खुलने की अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका उद्घाटन करने के लिए खुद एप्पल के सीईओ टिक कुक हिंदुस्तान पहुंचे हैं. अभी तक एप्पल भारत में अपना बिजनेस रिटेलर्स के जरिए ऑफलाइन मोड में करता था, साथ ही उसके प्रोडक्ट ऑनलाइन सेल के जरिए लोगों तक पहुंचते रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Tim Cook In India: APPLE के मालिक टिम कुक के साथ बॉलीवुड सितारों का मेला, सामने आईं ये तस्वीरें

20 अप्रैल को दिल्ली में खुलेगा दूसरा स्टोर

टिक कुक का भारत दौरा काफी अहम माना जा रहा है. यहां वो कई शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और एप्पल के जरिए भारत में बिजनेस की संभावनाएं तलाशेंगे. एप्पल पहले ही चीन से अपना असेंबलिंग का कारोबार समेटने की कोशिश कर रहा था. अब उसके लिए भारत में निर्माण और बिक्री दोनों का ही बड़ा बाजार खुल चुका है. कंपनी की कोशिश है कि वो अगले कुछ सालों में भारत के शीर्ष शहरों में अपने स्टोर के जरिए ग्राहकों से सीधे संपर्क बना ले. बता दें कि 24 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में एप्पल का दूसरा स्टोर खोला जाएगा.