News Nation Logo

टमाटर के किसानों को राहत देने के लिए इस राज्य सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Tomato Latest News: आंध्र प्रदेश के कृषि विपणन विभाग के आयुक्त पी.एस.प्रद्युम्न ने कहा है कि विपणन विभाग पूरी तेजी से टमाटरों की बोली लगाने और खरीदी में भाग लेगा. बोली प्रक्रिया में भाग लेकर कीमतों में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा करना है.

IANS | Updated on: 14 Jan 2021, 03:14:24 PM
टमाटर (Tomato Price)

टमाटर (Tomato Price) (Photo Credit: newsnation)

अमरावती :

Tomato Latest News: टमाटर (Tomato Price) की कीमतों में उतार-चढ़ाव से परेशान किसानों की मदद करने के लिए आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) का कृषि विपणन विभाग शुक्रवार से टमाटर की बोली लगाएगा और इनकी खरीदी करेगा. विपणन विभाग के आयुक्त पी.एस.प्रद्युम्न ने कहा है, "विपणन विभाग पूरी तेजी से शुक्रवार से टमाटरों की बोली लगाने और खरीदी में भाग लेगा. बोली प्रक्रिया में भाग लेकर विभाग का उद्देश्य कीमतों में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा करना है.

यह भी पढ़ें: Budget 2021: रेलवे और एविएशन सेक्टर के लिए क्या हो सकते हैं बड़े ऐलान, जानिए यहां

विभाग ने दिसंबर में 24 टन टमाटर खरीदने के लिए किया था हस्तक्षेप 
प्रद्युम्न ने कहा कि कृषि विपणन विभाग दैनिक आधार पर सीएम ऐप के जरिये कृषि उत्पादों की कीमतों की लगातार निगरानी कर रहा है. विभाग ने दिसंबर में 24 टन टमाटर खरीदने के लिए भी हस्तक्षेप किया था. हालांकि, जब कीमतें स्थिर हो गईं, तो विभाग ने हस्तक्षेप को रोक दिया था. अब ये एक बार फिर शुक्रवार से शुरू हो जाएगा क्योंकि कुछ और गांवों में टमाटर की कीमतें बहुत कम बताई जा रही हैं. टमाटर उपजाने वाले दक्षिणी राज्य के किसान कीमतें गिरने पर सड़क के किनारे अपनी उपज को फेंक देते हैं.

First Published : 14 Jan 2021, 03:12:56 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.