logo-image

Rupee Open Today 8 July 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया मजबूत, 8 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 8 July 2020: अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.86 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.94 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 08 Jul 2020, 10:09 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 8 July 2020: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज हल्की बढ़त के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. बुधवार (8 जुलाई 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 8 पैसे की बढ़त के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.86 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.94 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल इंडिया वीक को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेशी निवेश बढ़ाने पर रह सकता है जोर

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक आज के सत्र में रुपये में उतार-चढ़ाव की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपये में 74.70-75.20 के दायरे में कारोबार की उम्मीद है और इस रेंज के टूटने के बाद ही तेजी या मंदी का रुझान पता चल पाएगा.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 74.80 के भाव पर खरीदारी करके 75.40 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. रुपये के इस सौदे में 74.55 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में खरीदारी की रणनीति बनाएं निवेशक, देखें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स 

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में 74.9-74.78 के लक्ष्य के लिए 75.1 के भाव पर बिकवाली फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.24 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में 74.80 के भाव पर खरीदारी करके 75.10 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.65 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले चेक कर लें पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)