logo-image

Global India Week 2020: ग्लोबल इंडिया वीक को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेशी निवेश बढ़ाने पर रह सकता है जोर

Global India Week 2020: इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा कि भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है.

Updated on: 08 Jul 2020, 09:44 AM

लंदन :

Global India Week 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बृहस्पतिवार से ब्रिटेन में आयोजित ‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे जिसमें भारत के व्यापार और विदेशी निवेश (Foreign Investment) की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा कि जैसा कि विश्व कोविड-19 (Coronavirus Epidemic) की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: करीब 64 प्वाइंट बढ़कर खुला सेंसेक्स, निफ्टी 10,800 के ऊपर

तीन दिवसीय कार्यक्रम ऑनलाइन मंच पर होगा आयोजित
मनोज लाडवा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिए जाने वाला संदेश नयी शुरुआत करने से संबंधित होगा. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर यह तीन दिवसीय कार्यक्रम ऑनलाइन मंच पर आयोजित किया जा रहा है जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, विमानन और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भारत की ओर से प्रमुख वक्ताओं में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में खरीदारी की रणनीति बनाएं निवेशक, देखें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स 

ब्रिटेन की ओर से विशेष संबोधन देंगे प्रिंस चार्ल्स
ब्रिटेन की ओर से प्रिंस चार्ल्स आयोजन में एक विशेष संबोधन देंगे. इनके अलावा विदेश मंत्री डोमिनिक राब, गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक और अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री लिज़ ट्रस संबोधित करेंगे.