logo-image

Rupee Open Today 27 May 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बेहद मामूली नरमी के साथ खुला

Rupee Open Today 27 May 2020: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.67 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 27 May 2020, 10:11 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 27 May 2020: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये में आज बेहद मामूली नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. बुधवार (27 मई 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 1 पैसे की नरमी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.67 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 75.66 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल घट सकता है मछली निर्यात (Fish Export), जानें पिछले साल कितना रहा था एक्सपोर्ट

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक अमेरिका-चीन के बीच तनाव, कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती और ग्लोबल ग्रोथ की चिंता से रुपये पर दबाव आ सकता है. उनका कहना है कि रुपया जून वायदा में 75.55 के स्तर पर सपोर्ट मिलने की संभावना है. मनोज के अनुसार रुपया जून वायदा में 75.95 के लक्ष्य के लिए 75.55 के आस-पास खरीदारी की जा सकती है. उनका कहना है कि इस सौदे के लिए 75.30 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 27 May 2020: सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी की सलाह दे रहे हैं एक्सपर्ट, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मई वायदा में 75.6-75.45 के लक्ष्य के लिए 75.8 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 76 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 75.90 के भाव पर बिकवाली करके 75.20 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 76.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) में खामी ढूंढने वाले को मोदी सरकार देगी बड़ा पुरस्कार

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)