logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Rupee Open Today 21 May 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया मजबूत, 10 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 21 May 2020: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.69 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 21 May 2020, 10:13 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 21 May 2020: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपये में आज हल्की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. गुरुवार (21 मई 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.69 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 75.79 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: मुनाफा कमाने के लिए सोना-चांदी खरीदें या बेचें, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हल्की नरमी के साथ बंद हुआ था. बीते सत्र में रुपया 75.73 के स्तर पर बंद हुआ था. मनोज का कहना है कि आज के कारोबार में कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती और ग्लोबल फाइनेंशियल मार्केट में उतार चढ़ाव की वजह से रुपये में उठापटक होने की उम्मीद है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 75.40-75.95 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): देश की GDP ग्रोथ कोरोना वायरस की स्थिति पर निर्भर रहेगी, वित्त मंत्रालय का बयान

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मई वायदा में 75.62-75.46 के लक्ष्य के लिए 75.8 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.98 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की लिस्ट जारी की, यहां देखिए पूरी लिस्ट, आज से बुकिंग शुरू

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मई वायदा में 75.50 के लक्ष्य के लिए 75.80 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 76 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 75.40-75.80 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मई वायदा में 75.30 के लक्ष्य के लिए 75.80 के भाव पर बिकवाली करनी चाहिए. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 76.15 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना (PMJAY) के तहत अभी तक एक करोड़ से अधिक लोगों ने निशुल्क इलाज का लाभ उठाया

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)