logo-image

Rupee Open Today 14th October 2020: डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 14th October 2020: आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 5 पैसे की नरमी के साथ 73.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 14 Oct 2020, 10:29 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 14th October 2020: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में गिरावट के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 5 पैसे की नरमी के साथ 73.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.35 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी है तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 73.50 के लक्ष्य के लिए 73.30 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इस सौदे के लिए 73.20 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने मनवाई सरकारी कर्मचारियों की दिवाली से पहले 'दिवाली'

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 73.65 के लक्ष्य के लिए 73.40 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. रुपये के इस सौदे के लिए 73.25 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 73.3-73.6 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 73.50 के भाव पर बिकवाली करके 72.80 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.80 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. 

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक डॉलर इंडेक्स में मजबूती की वजह से अन्य करेंसी में गिरावट देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि कच्चे तेल में मजबूती की वजह से भी रुपये पर दबाव आ सकता है. रुपये में लंबे समय से 73.00-73.80 के दायरे में कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: अगर आप GST रिटर्न फाइल करने जा रहे हैं तो यह खबर एक बार जरूर पढ़ लीजिए
 
केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में 73.70 के लक्ष्य के लिए 73.30 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं.  रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.18 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. 

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)