logo-image

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, घर तक होगी बीज की सप्लाई

बेयर क्रॉपसाइंस (Bayer CropScience) ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में किसानों को मदद मिलेगी। इसके तहत धान, कपास, मक्का, मिर्च और बागवानी फसलों पर ध्यान दिया जायेगा.

Updated on: 01 Dec 2020, 02:30 PM

मुंबई:

जर्मनी की दवा और कृषि रसायन बनाने वाली कंपनी बेयर क्रॉपसाइंस (Bayer CropScience) ने कहा है कि उसने किसानों (Farmers) के घर तक बीज (Seeds) और उर्वरक समेत फसल सुरक्षा संबंधी उत्पादों की डिलिवरी के लिये ई-वाणिज्य मंच बिगहाट के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में किसानों को मदद मिलेगी. इसके तहत धान, कपास, मक्का, मिर्च और बागवानी फसलों पर ध्यान दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें: करोड़पति बनने के लिए ये हैं बेहतरीन ऑप्शन, हर तरफ से आएगा पैसा

2015 में हुई थी बिगहाट की स्थापना
किसान इस साझेदारी के चलते बीज से लेकर कटाई तक के बेयर के कृषि समाधानों की पूरी श्रृंखला के साथ ही विशिष्ट फसलों के लिये कृषि-आर्थिक परामर्श भी उपलब्ध कर सकेंगे. बिगहाट की स्थापना 2015 में हुई थी. यह कंपनी कृषि बीजों का ई-विपणन करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी बीज, कीटनाशक, उर्वरक, पोषक तत्व, कृषि औजार और फसल सलाहकार सहित कई गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराती है.