logo-image

खुशखबरी: Edible Oil के दाम धड़ाम! सस्ते तेल के पैकेट मार्केट में होंगे उपलब्ध

Edible Oil Price Dropped: ग्राहकों को मार्केट में सस्ता तेल उपलब्ध करवाने की कड़ी में मदर डेयरी ने धारा ब्रांड के तहत आने वाले सारे तेलों की कीमतों को घटा दिया है.

Updated on: 17 Jun 2022, 09:41 AM

highlights

  • ग्लोबल मार्केट के घटते प्रभाव के कारण तेल की कीमत में कटौती
  • घरेलू स्तर पर सनफ्लावर तेल की पर्याप्त उपलब्धता भी बनी वजह
  • अगले हफ्ते तक कीमतों में कटौती वाले सस्ते तेल के पैकेट्स उपलब्ध

नई दिल्ली:

Edible Oil Price Dropped: आम आदमी को बहुत जल्द खाद्य तेल की कीमतों में राहत मिलने जा रही है. इसके लिए जहां मदर डेयरी पहले ही सरसों, सोयाबीन और सनफ्लावर तेल के दाम कम चुकी है, वहीं दूसरी कंपनियों ने भी इसकी पूरी तैयारी कर ली है. ग्राहकों को मार्केट में सस्ता तेल उपलब्ध करवाने की कड़ी में मदर डेयरी ने धारा ब्रांड के तहत आने वाले सारे तेलों की कीमतों को घटा दिया है. मदर डेयरी ने हालिया बयान में साफ किया है कि तेल की कीमतों की एमआरपी पर 15 रुपये तक की कटौती की जा रही है. बहुत जल्द सस्ते तेल के पैकेट मार्केट में ग्राहकों को उपलब्ध करवाए जाएंगे. बता दें घरेलू स्तर पर पर्याप्त खाद्य तेल की उपलब्धता के चलते कंपनियां खाद्य तेल की कीमतों में कटौती कर रही है. इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट के घटते प्रभाव और सरकार के प्रयासों के तहत तेल की कीमतों में सुधार देखा जा रहा है.

तेल की कीमतें इतनी गिरीं
इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई का कहना है कि तत्काल प्रभाव से घटी हुआ कीमत में तेल उपलब्ध करवाएंगे जाएंगे. बता दें पाम ऑयल की कीमत में 7 से 8 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से कमी आई है. जबकि सनफ्लावर और सरसों का तेल 10-15 रुपये प्रति लीटर की दर से घटे हैं. सोयाबीन तेल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है.

ये भी पढ़ेंः Apple सवालों के कटघरे में! आरोपों के चलते 918 मिलियन डॉलर मुआवजे की मांग

फॉरचून तेल की कीमतें भी घटेंगी
खाद्य तेल की सबसे बड़ी कंपनी अडानी विलमर (Adani Wilmar) के मैनेजिंग डायरेक्टर अंगुश मलिक ने जानकारी दी है कि  फॉरचून तेल के तहत आने वाले तेलों के दामों में भी कटौती की जाएगी. इसके साथ ही बाजार ट्रेंड को देखते हुए अगले हफ्ते तक सस्ते पैकेट्स बाजार में पहुंच सकते हैं.