logo-image

Delhi Under Triple Attack: पेट्रोल-डीजल के बाद CNG के दाम बढ़े

Delhi Under Triple Attack: दिल्ली एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 3.30 रुपये प्रति किलो की दर से इजाफा हुआ है. आज से दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो चुकी हैं.

Updated on: 04 Apr 2022, 10:18 AM

highlights

  • इससे पहले रविवार देर रात को भी सीएनजी की कीमतें बढ़ी थीं
  • पिछली बार CNG की कीमतों में 80 पैसे/किलो का इजाफा था

नई दिल्ली:

Delhi Under Triple Attack: पेट्रोल- डीजल की कीमतों के बाद सीएनजी के दाम फिर से बढ़ गए हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली में लोगों पर तेल और गैस की कीमतों के बढ़ने से ये ट्रिपल अटैक है. जहां एक ओर पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दाम लगातार लोगों की कमर तोड़ रही है वहीं अब सीएनजी की कीमतों में उछाल की खबर आम आदमी को निराश कर रही है. दिल्ली एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 3.30 रुपये प्रति किलो की दर से इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः Petrol- Diesel की कीमतों में 12 दिनों में 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

आज से दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो चुकी हैं. राजधानी दिल्ली में सीएनजी के लिए 64.11 रुपये प्रति किलो के हिसाब से देने होंगे वहीं एनसीआर में सीएनजी की कीमत 66.68 रुपये 1 किलोग्राम के लिए रहेगी. दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल के लिए 103.81 रुपये कीमत देनी पड़ेगी जबकि 1 लीटर डीजल के लिए 95.07 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.  

यह भी पढ़ेंः GST कलेक्शन से सरकार की हुई चांदी, क्या आम आदमी को मिलेगी राहत?

बता दें पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में यह आठवीं बार बढ़ोतरी है.  रविवार को देर रात सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी के बाद नई कीमतें लागू हुई थीं. वहीं रविवार से पहले शुक्रवार 1 अप्रैल 2022 को राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम का उछाल रहा था.  पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में लगभग 7.30 रुपये/किलो का उछाल दर्ज किया गया है.