logo-image

आज सुबह LPG सिलेंडरों के बढ़े हुए दामों का तगड़ा झटका, इतनी हुई कीमत

commercial lpg cylinder price Hike: सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दामों ( commercial lpg cylinder price Hike) को बढ़ाया गया है. इसका प्रभाव हलवाइयों और रेस्टोरेंट्स मालिकों के बजट पर पड़ेगा.

Updated on: 01 May 2022, 08:30 AM

highlights

  • सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू LPG सिलेंडरों के दामों में इजाफा नहीं किया
  • दिल्ली में 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतें 102 रुपये बढ़ीं

नई दिल्ली:

commercial lpg cylinder price Hike: आज महीने की पहली तारीख है और इसी के साथ ही एलपीजी सिलेंडर के दामों पर आम आदमी को बड़ा झटका मिल गया है. नई अपडेट के मुताबिक एलपीजी सिलेंडर ( commercial lpg cylinder) के दामों में 104 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है. आम आदमी को ऐसा ही झटका पिछले महीने की पहली तारीख को भी लगा था. बता दें सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल सिलेंडरों के दामों ( commercial lpg cylinder price Hike) को बढ़ाया गया है. इसका प्रभाव हलवाइयों और रेस्टोरेंट्स मालिकों के बजट पर पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मार्केट में नेचुरल गैस की कीमतों में हुए इजाफे के कारण कमर्शियल सिलेंडरों के दाम बढ़े हैं. इसके साथ ही एलपीजी के घरेलू सिलेंडरों के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. 

कितने बढ़े दाम ( commercial lpg cylinder price Hike) 
राजधानी दिल्ली में 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों ( commercial lpg cylinder price Hike) की कीमतें 102 रुपये बढ़ोतरी के बाद नई कीमत 2355 रुपये है.

यह भी पढ़ेंः Flipkart और Amazon नहीं सरकार का ये प्लेटफॉर्म जमाएगा बाजार में अपना सिक्का

कोलकाता में 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों ( commercial lpg cylinder price Hike) की कीमतें 104 रुपये बढ़ोतरी के बाद नई कीमत 2455 रुपये है.
 
चेन्नई में 19 KG वाले कमर्शियल गैस सिलेंडरों ( commercial lpg cylinder price Hike) की कीमतें 102 रुपये बढ़ोतरी के बाद नई कीमत 2508 रुपये है.

पिछले दो महीनों में एलपीजी के कर्मिशियल सिलेंडर की कीमतों में कुल 372 रुपये का इजाफा हुआ है. फिलहाल पेट्रोल- डीजल की कीमतों में राहत मिल रही है लेकिन दूसरे संसाधनों पर महंगाई की मार जारी है.