logo-image

घर में आने वाला दूध हुआ महंगा! इन दो ब्रांडों ने एक साथ दिया बड़ा झटका

Amul and Mother Dairy Hike Milk Prices: दूध के दो बड़े ब्रांडों अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है. इसी के साथ बढ़ी हुई कीमतें कल से ही लागू होने जा रही हैं. जाहिर है दूध रसोई की एक आम जरूरत है.

Updated on: 16 Aug 2022, 03:44 PM

नई दिल्ली:

Amul and Mother Dairy Hike Milk Prices: त्योहारों के इस मौसम में आम आदमी को महंगाई का एक नया झटका लग चुका है. घर में इस्तेमाल होने वाले दूध के लिए अब पहले से ज्यादा कीमत चुकानी होगी. क्यों कि दूध के दो बड़े ब्रांडों ने एक साथ कीमतों को बढ़ा दिया है. दूध के दो बड़े ब्रांडों अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध की कीमतों में इजाफा किया है. इसी के साथ बढ़ी हुई कीमतें कल से ही लागू होने जा रही हैं. जाहिर है दूध रसोई की एक आम जरूरत है ऐसे में महंगे भाव हर किसी को रुलाते नजर आने वाले हैं.

कितनी बढ़ी कीमतें
ग्राहकों के लिए दोनों ही कंपनियों ने दूध की नई कीमतें कल से यानि 17 अगस्त से ही लागू होना तय कर दी हैं. जानकारी हो दूध के बड़े ब्रांड अमूल (Amul)  के दूध की सप्लाई देश भर के कई राज्यों में है. ऐसे में बढ़ी हुई कीमतों का बोझ दिल्ली , एनसीआर ही नहीं देश के अन्य राज्यों को भी उठाना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी (Amul)  ने दूध की कीमत में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया है. इसी तरह दूसरे पॉपुलर ब्रांड मदर डेयरी (Mother Dairy) के दूध की कीमतें भी बढ़ी हैं. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध में प्रति लीटर 2 रुपये का इजाफा किया है. जानकारी हो कि अमूल (Amul)  ने इससे पहले मार्च में भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. 

ये भी पढ़ेंः सोना- चांदी के नए रेट्स हुए अपडेट, जानिए कितनी कम हुई आज कीमतें

अमूल दूध के इन पैकेट्स का ये रहेगा दाम
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation Ltd) की एक ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें दूध के बढ़े हुए दामों की जानकारी भी दी गई है.