logo-image

जम्मू-कश्मीर का बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, आज से बजट सत्र का दूसरा चरण

जानकारी के मुताबिक भोजनावकाश के बाद जम्मू-कश्मीर के बजट पर चर्चा कराई जा सकती है. सभापति एम. वेंकैया नायडू सोमवार को राज्यसभा में इस अवकाश के दौरान आठ संसदीय स्थायी समितियों के कामकाज का लेखा-जोखा देंगे.

Updated on: 14 Mar 2022, 09:34 AM

highlights

  • भोजनावकाश के बाद जम्मू-कश्मीर के बजट पर चर्चा कराई जा सकती है 
  • 29 जनवरी से 11 फरवरी तक लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही हुई थी 

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण (Second Phase of Budget Session) आज यानी सोमवार से लोकसभा और राज्यसभा यानी दोनों सदनों में शुरू होगा. 30 दिनों की छुट्टी के बाद बजट सत्र का दूसरा चरण करीब एक घंटे देरी से शुरू हो सकता है. सत्र का पहला चरण 11 फरवरी को खत्म हुआ था. संसदीय स्थायी समितियों (DRSCs) द्वारा विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की अनुदान मांगों की जांच के बाद बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि इस सत्र में भी कई अहम मुद्दों को लेकर हंगामा हो सकता है. इन सबके बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए आज बजट (Jammu Kashmir Budget 2022) पेश करेंगी.  

यह भी पढ़ें: बगैर हॉलमार्क वाली Gold Jewellery की शुद्धता की जांच करा सकेंगे ग्राहक

जम्मू-कश्मीर के बजट पर कराई जा सकती है चर्चा 
जानकारी के मुताबिक भोजनावकाश के बाद जम्मू-कश्मीर के बजट पर चर्चा कराई जा सकती है. सभापति एम. वेंकैया नायडू सोमवार को राज्यसभा में इस अवकाश के दौरान आठ संसदीय स्थायी समितियों के कामकाज का लेखा-जोखा देंगे. बता दें कि बजट सत्र का दूसरा चरण ऐसे वक्त में हो रहा है जब चार दिन पहले ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार सफलता हासिल की है. वहीं दूसरी ओर पंजाब में आम आदमी पार्टी जीत का परचम लहराया है. 

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोने-चांदी में क्या रणनीति बनाएं निवेशक? जानिए यहां

बता दें कि बजट सत्र के पहले चरण में 29 जनवरी से 11 फरवरी 2022 तक लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही संचालित हुई थी. वहीं कोरोना संक्रमण में सुधार होने की वजह से दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे से साथ-साथ चलेगी.