logo-image

Budget 2023: संसद में ऐसा क्या बोल गईं वित्त मंत्री? ठहाकों से गूंज उठा पूरा सदन

Budget 2023: केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 1 फरवरी को देश का आम बजट 2023-24 पेश किया. बजट में वित्त मंत्री ने इनमक टैक्स में छूट से लेकर सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम तक को लेकर कई बड़े ऐलान किए.

Updated on: 01 Feb 2023, 08:50 PM

New Delhi:

Budget 2023: केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 1 फरवरी को देश का आम बजट 2023-24 पेश किया. बजट में वित्त मंत्री ने इनमक टैक्स में छूट से लेकर सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम तक को लेकर कई बड़े ऐलान किए. लेकिन इस दौरान निर्मला सीतारमण के मुंह से एक ऐसी बात निकल गई, जिसको सुनकर पूरा सदन ठहाके मार-मार कर हंसने लगा. यही नहीं जब वित्त मंत्री को इसका अहसास हुआ तो वो भी अपनी मुस्कुराहट को छिपा नहीं पाई. दरअसल, बजट भाषण के दौरान निर्मला सीतारमण सदन को ग्रीन ग्रोथ की जानकारी देते हुए पुराने वाहन बदले की बात बता रही थी, लेकिन इसी बीच उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने पुरानी राजनीति को बदलने की बात कह डाली. 

Budget 2023: जानें क्या है अमृत काल? बजट भाषण में वित्त मंत्री ने इतनी बार किया जिक्र

कुर्सी पर बैठा हंस रहा था हर कोई

हुआ यूं कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन को 'ओल्ड व्हीकल्स पोलिसी' के बारे में बताने जा रही थी, लेकिन इस बीच उनको जुबान फिसल गई और उन्होंने रिप्लेसिंग 'द ओल्ड व्हीकल' के स्थान पर 'रिप्लेसिंग द ओल्ड पॉलिटिकल' कह दिया. इससे पहले की वो कुछ समझ पाती कि पूरा सदन ठहाने मार-मार कर हंसने लगा. इस बीच जब उनको जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो वो भी बिना मुस्कुराए नहीं रह सकीं और मिस्टेक को करेक्ट करते हुए भाषण में आगे बढ़ गई. 

Budget 2023: सरकार ने बजट में बुजुर्गों के लिए किया बड़ा ऐलान- अब बढ़ जाएगी आमदनी

बजट में महिला सशक्तिकरण, पर्यटन पर जोर

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 1 फरवरी को संसद में देश का आम बजट पेश किया है. बजट के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बजट में महिला सशक्तिकरण, पर्यटन पर जोर दिया गया. हम फिनटेक, औद्योगीकरण,डिजिटल अर्थव्यवस्था को भारत की डिजिटल शक्ति के रूप में देख रहे हैं. कृषि ऋण में काफी वृद्धि हुई है, व्यक्तिगत आय कर सुनिश्चित करना जिसमें बदलाव देखा गया है और यह लंबे समय बाद हुआ है.