logo-image

रेपो रेट बढ़ने के बाद SBI ने दी ये खुशखबरी! FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

State Bank Of India Latest News: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. अगर आप भी एसबीआई (State Bank of India) के खाताधारक हैं तो आपको भी खबर पढ़नी चाहिए.

Updated on: 09 Jun 2022, 01:07 PM

highlights

  • एसबीआई चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने दी जानकारी
  • रेपो रेट बढ़ने के बाद भी FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली:

State Bank Of India Latest News: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने बीते बुधवार को ही रेपो रेट (Repo Rate) में 50 बेसिस प्वाइंट्स का इजाफा किया है. जिसके बाद रेपो रेट (Repo Rate) 4.90 फीसदी हो गई है. रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने महंगाई को कंट्रोल करने के लिए रेपो रेट (Repo Rate) में इजाफा किया है. जाहिर है इसके बाद से ही बैंक से होम लोन और पर्सनल लोन लेने पर ग्राहकों को ज्यादा ईएमआई की चपत लगेगी.

इसी बीच देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. अगर आप भी एसबीआई (State Bank of India) के खाताधारक हैं तो आपको भी खबर पढ़नी चाहिए. दरअसल एसबीआई (State Bank of India) ने एफडी पर ब्याज की दरों को बढ़ाने की खुशखबरी दी है. 

भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन ने दी जानकारी
बैंक (State Bank of India) द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देने की जानकारी बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा (Dinesh Kumar Khara) ने उपलब्ध करवाई है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि 'जहां तक नए एफडी रेट का सवाल है, वे भी नई ब्याज दरों के अनुकूल होंगे. हम पहले ही कई परिपक्वता अवधि वाले डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों को बढ़ा चुके हैं.'

ये भी पढ़ेंः 100 अरब डॉलर क्लब से बाहर हुए पहले Adani और अब Ambani, संपत्ति गिरकर हुई इतनी

अभी इतनी हैं एसबीआई (State Bank of India) की एफडी पर ब्याज दरें
1 साल की अवधि के लिए एसबीआई 5.10% की दर से एफडी पर ब्याज देता है.
2 साल की अवधि के लिए एसबीआई 5.20% की दर से एफडी पर ब्याज देता है.
3 साल की अवधि के लिए एसबीआई 5.45% की दर से एफडी पर ब्याज देता है.
4 साल की अवधि के लिए एसबीआई 5.45% की दर से एफडी पर ब्याज देता है.
5 साल की अवधि के लिए एसबीआई 5.50% की दर से एफडी पर ब्याज देता है.