News Nation Logo

100 अरब डॉलर क्लब से बाहर हुए पहले Adani और अब Ambani, संपत्ति गिरकर हुई इतनी

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 09 Jun 2022, 10:07:26 AM
mukesh ambani gautam adani

100 Billion Dollar Club (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • गौतम अडानी के बाद मुकेश अंबानी हुए बाहर
  • अंबानी की संपत्ति में 1.82 अरब डॉलर की कमी

नई दिल्ली:  

100 Billion Club Richest People: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति में गिरावट के बाद वे अब 100 बिलियन डॉलर क्लब से बाहर हो चुके हैं. गौरतलब है इससे पहले अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति में भी कमी आई थी, जिसके बाद वे भी 100 बिलियन डॉलर क्लब से बाहर हो गए थे. इसी के साथ दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अब 100 बिलियन डॉलर क्लब में कोई भारतीय शामिल नहीं रह गया है. मुकेश अंबानी दुनिया के 8वें सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं जबकि अडानी उनसे 1 पायदान नीचे 9 वें नंबर के अमीर शख्स बने हुए हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक बीते बुधवार को रिलायंस के शेयरों में गिरावट रही जिसकी वजह से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 1.82 अरब डॉलर की गिरावट आ गई.

एशिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं अंबानी
मुकेश अंबानी एशिया के अमीरों की लिस्ट में पहले स्थान पर बने हुए हैं. अंबानी ने हाल ही में गौतम अडानी (Gautam Adani) से आगे आ कर एशिया के टॉप अमीर का टैग अपने नाम लिया है. गौतम अडानी की संपत्ति की बात करें तो संपत्ति में गिरावट के बाद उनकी संपत्ति 99.3 अरब डॉलर अपडेट हुई है. जबकि गौतम अडानी की संपत्ति 96.5 अरब डॉलर अपडेट हुई है. 

ये भी पढ़ेंः Crude Oil ने मारी 123 डॉलर के पार छलांग, Petrol- Diesel के नए भाव जारी

इतनी संपत्ति के साथ टॉप पर बने हुए हैं एलन मस्क
टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं. एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति 216 अरब डॉलर अपडेट हुई है. 100 अरब डॉलर के क्लब में अब दुनिया के टॉप 7 अमीर शख्स रह गए हैं. एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति में बुधवार को 2.10 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. इस साल एलन की संपत्ति में 54.4 अरब डॉलर की कमी आई है.

First Published : 09 Jun 2022, 10:07:26 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.