News Nation Logo
Banner

RBI को लाखों का जुर्माना भरेगा अब ये बैंक! ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर?

Reserve Bank Of India Imposes Penalty: अगर आपका अकाउंट भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में तो ये खबर आपको भी पढ़नी चाहिए. देश के केंद्रीय बैंक भारतीय रिजर्व बैंक ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पर मोटी रकम का जुर्माना लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Jun 2022, 04:32:22 PM
Reserve Bank Of India Imposes Penalty

Reserve Bank Of India Imposes Penalty (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पर 57.5 लाख रुपये का लगा जुर्माना
  • धोखाधड़ी से संबंधित नियमों के पालन में बैंक ने बरती लापरवाही

नई दिल्ली:  

Reserve Bank Of India Imposes Penalty: देश के केंद्रीय बैंक भारतीय रिजर्व बैंक ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पर मोटी रकम का जुर्माना लगाया है. अगर आपका अकाउंट भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में तो ये खबर आपको भी पढ़नी चाहिए. दरअसल केंद्रीय बैंक ने सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) पर जुर्माना लगाया है. जुर्माने की राशि 57.5 लाख रुपये रखी गई है. इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank)पर मोटी रकम का जुर्माना लगने की बड़ी वजह कुछ मानदंडों का पालन ना करना है. 

इंडियन ओवरसीज बैंक पर क्यूं लगा जुर्माना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) ने धोखाधड़ी से संबंधित नियमों के पालन में भी लापरवही बरती है. जिस कारण केंद्रीय बैंक ने जुर्माना लगाया है. केंद्रीय बैंक की ओर से जानकारी दी गई कि इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) एटीएम कार्ड क्लोनिंग/स्किमिंग से जुड़े धोखाधड़ी के मामलों की सही जानकारी नहीं दे पाया जिसकी वजह से जुर्माना लगाया गया है. 

ये भी पढ़ेंः SEBI ने दी मंजूरी, अब UPI Payment के जरिए ग्राहकों को मिलेगी नई सुविधा

बैंक के ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर
इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank)पर  57.5 लाख रुपये का जुर्माना लगने के बाद इसके ग्राहकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. ऐसा इसलिए होगा क्यों कि सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक पर रेगुलेटरी नियमों की अनदेखी के कारण जुर्माना लगया है. बैंक को जुर्माने की राशि भरनी होगी लेकिन इससे ग्राहकों की बैंकिग सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

First Published : 25 Jun 2022, 04:32:22 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.