News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना संकट काल में भी पूरा होगा आशियाने का सपना, HDFC दे रहा ये बड़ी राहत

एचडीएफसी ने इस संकट में भी आपका सपना पूरा करने का जिम्मा उठाया है. हाउसिंग लोन कंपनी एचडीएफसी से लोन लेकर आप अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Jun 2020, 05:50:02 PM
hdfc

एचडीएफसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अपने आशियाने का सपना हर कोई देखता है. पाई-पाई जोड़कर कुछ लोग अपना सपना पूरा कर लेते हैं तो कुछ लोग हसीन ख्वाब को नहीं पूरा कर पाते है. कोरोना संकट काल में तो लोग घर के लिए सोच भी नहीं रहे हैं. लेकिन एचडीएफसी (HDFC) ने इस संकट में भी आपका सपना पूरा करने का जिम्मा उठाया है. हाउसिंग लोन कंपनी एचडीएफसी से लोन लेकर आप अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

कोरोना काल में होम लोन पर ब्याज दरें लगातार कम हो रही है. देश के अधिकतर बैंकों ने एक सेज्यादा बार ब्याज दरों में कटौती की है. एचडीएफसी भी उसी में शामिल है. एचडीएफसी ने अपनी लोन ब्याज दर 0.20 प्रतिशत दरों में कटौती कर दी है. ये नई ब्‍याज दरें 12 जून यानी शुक्रवार से प्रभावी हो गई हैं.

इसे भी पढ़ें: GST काउंसिल का बड़ा फैसला- NIL जीएसटी वाले कारोबारियों की लेट फीस माफ

एचडीएफसी के इस कदम से खुदरा होम लोन और नॉन हाउसिंग लोन के ग्राहकों को फायदा होगा. ब्याज में कटौती के बाद ब्याज दरें 7.65 प्रतिशत से 7.95 प्रतिशत के दायरे में रहेंगी.

एचडीएफसी ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ब्याज दरों में कटौती के अनुरूप उठाया है.

और पढ़ें: भारत बेहतर रेटिंग का हकदार, इस साल GDP वृद्धि दर में आएगी गिरावट: मुख्य आर्थिक सलाहकार

पिछले महीने भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो दर में 0.40 प्रतिशत की कटौती कर इसे 4 प्रतिशत के ऐतिहासिक निचले स्तर पर ला दिया था. इसके बाद से बाजार में लगातार ऋण ब्याज दरें कम हो रही हैं.

First Published : 12 Jun 2020, 05:46:39 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RBI HDFC HDFC Home Loan

वीडियो