logo-image

खुशखबरी, अब मारूति (Maruti Suzuki) की कार खरीदने वालों को आसानी से मिल जाएगा लोन

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने आसान शर्तों पर ऋण योजनाओं (Loan Schemes) की पेशकश करने के लिए एचडीएफसी बैंक लिमिटेड (HDFC Bank) के साथ समझौता किया है.

Updated on: 28 May 2020, 01:26 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने गुरुवार को कहा कि उसने नई कार खरीदने (Car Buyers) वालों के लिए आसान शर्तों पर ऋण योजनाओं (Loan Schemes) की पेशकश करने के लिए एचडीएफसी बैंक लिमिटेड (HDFC Bank) के साथ समझौता किया है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने एक बयान में बताया कि योजनाओं में लोचदार मासिक किस्त (EMI) का विकल्प शामिल है, जिसके तहत ग्राहक हर साल तीन महीने कम ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं और ग्राहकों के हाथ में आने तक गाड़ी की कुल कीमत का 100 प्रतिशत तक कर्ज ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए जापान ने फिर एक बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया

पहले 6 महीने कर्ज की किस्त प्रति लाख प्रति माह 899 रुपये से शुरू होगी
जानकारी के मुताबिक पहले छह महीने कर्ज की किस्त प्रति लाख, प्रति माह 899 रुपये से शुरू हो रही है. इस साझेदारी के बारे में एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि यह उन खरीदारों के लिए फायदेमंद है, जो कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के उन्होंने कहा कि नए कार खरीदार कम डाउनपेमेंट से लेकर कम ईएमआई तक के विकल्प चुन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यूको बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, कर्ज की ब्याज दरों में की इतनी कटौती

यूको बैंक ने कर्ज की ब्याज दरों को 0.4 फीसदी घटाया

यूको बैंक (UCO Bank) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. यूको बैंक ने रेपो दर आधारित कर्ज की ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत कटौती कर इसे 6.90 प्रतिशत पर ला दिया है. बैंक की यह कटौती रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) द्वारा हाल ही में रेपो दर (Repo Rate) में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने वाला कदम है. बैंक ने कहा है कि इस कटौती के परिणामस्वरूप बैंक का खुदरा (Retail Loan) और एमएसएमई कर्ज (MSME Loan) भी 0.40 प्रतिशत तक सस्ता हो जाएगा.