News Nation Logo

खुशखबरी, इस सरकारी बैंक ने होम लोन किया सस्ता, जानिए किसे मिलेगा फायदा

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने 50 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद होम लोन पर लगने वाला ब्याज दर 6.60 फीसदी हो गया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Sep 2021, 11:19:57 AM
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

पीएनबी ने 50 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती कर दी
रेपो से जुड़ी उधारी दर को 17 सितंबर 2021 से 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी किया गया

नई दिल्ली:

PNB Home Loan: अगर आप होम लोन (Home Loan) लेने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने होम लोन के ऊपर लगने वाले ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया है. पीएनबी ने 50 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. ब्याज दरों में कटौती के बाद होम लोन पर लगने वाला ब्याज दर 6.60 फीसदी हो गया है. बता दें कि कई निजी और सरकारी बैंक त्यौहारी सीजन में लोन की मांग को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के ऑफर पेश कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: आज आपके शहर में किस रेट पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती का ऐलान
पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि त्यौहारों के मौसम में पीएनबी ने बेहतरीन ऑफर के तहत 50 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर लगने वाले ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती की घोषणा की है. पीएनबी का कहना है कि अब होम लोन 6.60 फीसदी की ब्याज दर पर उपलब्ध रहेगा. हालांकि बैंक का कहना है कि होम लोन की ब्याज दरें आवेदक के क्रेडिट स्कोर के ऊपर निर्भर रहेंगी. पंजाब नेशनल बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक ब्याज की नई दरें बकाया कर्ज को स्थानांतरित करने वाले मामलों पर भी लागू हैं. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में यह सबसे कम है. पंजाब नेशनल बैंक ने रेपो आधारित उधारी दर में 0.25 फीसदी की कटौती करके इसको 6.55 फीसदी पर लाने का ऐलान किया था. 

यह भी पढ़ें: RBI ने दी बैंक ग्राहकों को बड़ी राहत, दिसंबर तक कर ले ये काम, नहीं होगा अकाउंट फ्रीज!

पंजाब नेशनल बैंक का कहना है कि पीएनबी की ओर से होम, वाहन, पर्सनल, पेंशन और माईप्रापर्टी कर्ज पर पहले ही सर्विस चार्ज और प्रोसेसिंग फीस से पूरी तरह छूट देने की पेशकश किया जा चुका है. शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक पीएनबी ने रेपो से जुड़ी उधारी दर (आरएलएलआर) को 17 सितंबर 2021 से 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया है. बता दें कि अक्टूबर 2019 में आरएलएलआर को पेश किया गया था और यह एक फ्लोटिंग दर पर आधारित पर्सनल या रिटेल लोन है. त्यौहारी सीजन के करीब होने के साथ ही कई बैंक होम और पर्सनल लोन के ऊपर लगने वाली ब्याज दरों में कटौती जैसे कदम उठा रहे हैं.

First Published : 18 Sep 2021, 11:14:34 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.