News Nation Logo

पीएमसी बैंक (PMC Bank) को संकट से उबारने के लिए तीन कंपनियों ने सौंपे आशय पत्र

पीएमसी बैंक (PMC Bank) ने इच्छुक निवेशकों से इक्विटी इंवेस्टमेंट यानी हिस्सेदारी खरीद के लिए प्रस्ताव मांगा था. इच्छुक निवेशकों के पास 15 दिसंबर तक एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOIs) जमा कराने का समय था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Dec 2020, 01:26:17 PM
PMC Bank

पीएमसी बैंक (PMC Bank) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

पीएमसी बैंक (PMC Bank): आइडियल ग्रुप (Ideal Group) के सुरेंद्र मोहन अरोड़ा ने संकटग्रस्त पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड को पुनर्जीवित करने के लिए आशय पत्र (Letter Of Intent-LoI) सौंप दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ideal Group उन तीन कंपनियों में से एक है जिन्होंने पीएमसी बैंक के रिवाइवल के लिए आशय पत्र सौंपा है. 

यह भी पढ़ें: चीनी उत्पादन में भारी बढ़ोतरी, प्रोडक्शन 61 फीसदी बढ़कर 73.77 लाख टन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएमसी बैंक प्रशासक एके दीक्षित और उनकी टीम आशय पत्रों की जांच परख कर रही है. उनकी सिफारिशों के आधार पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) इस बात पर विचार करेगा कि बैंक को पुनर्जीवित करने और नियमित रूप से संचालन शुरू करने के लिए कौन सी कंपनी बेहतर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रक्रिया को पूरा होने में कुछ महीने के समय लग सकता है.

15 दिसंबर थी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जमा करने की आखिरी तारीख
बैंक ने इच्छुक निवेशकों से इक्विटी इंवेस्टमेंट यानी हिस्सेदारी खरीद के लिए प्रस्ताव मांगा था. इच्छुक निवेशकों के पास 15 दिसंबर तक एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOIs) जमा कराने का समय था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 दिसंबर तक EOI जमा कराने वाले निवेशक बोली यानी बिडिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे.

यह भी पढ़ें: IKEA आज भारत में अपना दूसरा स्टोर खोलेगी, जानिए क्या है कंपनी की योजना

22 दिसंबर 2020 को खत्म हो रही है 1 लाख रुपये की निकासी सीमा
बता दें कि पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PMC Bank) के खाताधारकों और जमाकर्ताओं ने कहा है कि अगर सरकार ने 22 दिसंबर 2020 को समाप्त होने वाली 1 लाख रुपये की निकासी सीमा पर रोक लगा दी तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चले जाएंगे. गौरतलब है कि पीएमसी) बैंक के जमाकर्ताओं और खाताधारकों ने मुंबई के आजाद मैदान में पिछले हफ्ते शुक्रवार को धरना प्रदर्शन किया था. 

First Published : 18 Dec 2020, 01:24:24 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.