News Nation Logo
Banner

IKEA आज भारत में अपना दूसरा स्टोर खोलेगी, जानिए क्या है कंपनी की योजना

IKEA ने बताया कि नया स्टोर महाराष्ट्र में उसका पहला बड़े प्रारूप का स्टोर है, जो 5.3 लाख वर्ग फुट जगह में फैला होगा और यह तुर्भे स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास स्थित है. इस स्टोर में घर में इस्तेमाल होने वाले 7,000 से अधिक सामान होंगे.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Dec 2020, 12:17:27 PM
IKEA

आइकिया (IKEA) (Photo Credit: Wikipedia )

मुंबई/नई दिल्ली :

दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर विक्रेता आइकिया (IKEA) ने कहा कि वह आज (18 दिसंबर 2020) यानि शुक्रवार को नवी मुंबई में देश में अपना दूसरा स्टोर खोलेगी और उसकी महाराष्ट्र में अगले 10 वर्षों में लगभग 6,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है. कंपनी ने बताया कि नया स्टोर महाराष्ट्र में उसका पहला बड़े प्रारूप का स्टोर है, जो 5.3 लाख वर्ग फुट जगह में फैला होगा और यह तुर्भे स्थानीय रेलवे स्टेशन के पास स्थित है. इस स्टोर में घर में इस्तेमाल होने वाले 7,000 से अधिक सामान होंगे. 

यह भी पढ़ें: महंगाई पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने प्याज इंपोर्ट को लेकर किया बड़ा फैसला

मुंबई में दो सिटी सेंटर स्टोर स्थापित करने की योजना
कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि आइकिया की मुंबई में दो सिटी सेंटर स्टोर स्थापित करने की योजना है. आइकिया सिटी सेंटर स्टोर नवी मुंबई के मुख्य स्टोर से छोटा होगा. कंपनी ने कहा कि महाराष्ट्र में 2030 तक 6,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ आइकिया का लक्ष्य राज्य में 2.5 करोड़ लोगों तक पहुंचना है. इस क्रम में आइकिया 6000 से अधिक नौकरियां देगी, जिनमें 50 प्रतिशत महिलाओं के लिए होगीं. आइकिया इंडिया बेंगलुरु में अपने तीसरे स्टोर पर भी काम कर रही है और उसके बाद दिल्ली में भी स्टोर खोले जाएंगे. हालांकि, कंपनी ने इसके लिए कोई समयसीमा नहीं बताई है. 

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: अभी और महंगे हो सकते हैं सोना-चांदी, जानिए क्या है वजह

आइकिया इंडिया के सीईओ और मुख्य संवहनीयता अधिकारी पीटर बेत्जेल ने संवाददाताओं उन्होंने कहा कि आज एक बड़ा दिन है क्योंकि मुंबई भारत में आइकिया का पहला बहुआयामी बाजार है... लोग अब हमारी ‘क्लिक एंड कलेक्ट’ सेवा के माध्यम से हमारे स्टोर या ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए अपने पसंदीदा और किफायती उत्पाद खरीद सकते हैं.

First Published : 18 Dec 2020, 12:17:27 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.