logo-image

ICICI Bank, Axis Bank के ग्राहकों को बड़ा झटका, पैसा जमा करने और निकासी पर लगेगा चार्ज, जानिए क्या है नया नियम

ICICI Bank के नोटिफिकेशन के मुताबिक शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक बैंक अवकाश के दिन और नॉन वर्किग डेज के दौरान कैश मशीन का इस्तेमाल करने पर उपभोक्ताओं से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपये वसूला जाएगा.

Updated on: 05 Nov 2020, 08:38 AM

नई दिल्ली:

अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, दोनों ही बैंकों ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए कैश जमा करने और निकासी पर चार्ज वसूलने की घोषणा की है. इसके तहत दोनों बैंक नॉन-बिजनेस के घंटों और छुट्टियों के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए पैसे जमा करने और निकासी पर चार्ज वसूलेंगे. इसका मतलब यह है कि अगर आप बैंक की छुट्टी के दिन या नॉन-बिजनेस के घंटों के दौरान कैश रिसाइकलर (Cash Recyclers) और कैश डिपॉजिट मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा. 

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) ने 9 नवंबर से Debt और करेंसी मार्केट का समय बढ़ाया

इन खातों पर नहीं लगेगा चार्ज
ICICI Bank के नोटिफिकेशन के मुताबिक शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक बैंक के अवकाश के दिन और नॉन वर्किग डेज के दौरान कैश मशीन का इस्तेमाल करने पर उपभोक्ताओं से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपये वसूला जाएगा. बैंक की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक यह चार्ज सिर्फ मशीनों के जरिए ट्रांजैक्शन पर लिया जाएगा. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक, सामान्य बचत खाता, जनधन खाता, अक्षम और दृष्टिबाधित खातों और छात्रों के अकाउंट पर कोई भी चार्ज नहीं वसूला जाएगा.   

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने MSME सेक्टर को दी बड़ी राहत, ECLGS की अवधि एक महीना बढ़ी