logo-image

अलर्ट! HDFC Bank की ये सेवाएं आज शाम 6 बजे से 28 घंटे के लिए रहेंगी बंद, जान लीजिए नहीं तो हो जाएंगे परेशान

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ई मेल के जरिए ग्राहकों को अलर्ट किया है कि 7 अगस्त को शाम 6 बजे से 8 अगस्त की रात 10 बजे तक यानी 28 घंटे के लिए ये सेवाएं बंद रहेगी.

Updated on: 07 Aug 2021, 03:47 PM

highlights

  • मोबाइल या नेट बैंकिंग पर क्रेडिट कार्ड के स्टेटमेंट को डाउनलोड या फिर देख नहीं पाएंगे
  • डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से संबंधित सेवाओं का फायदा भी नहीं उठा सकेंगे

नई दिल्ली :

अगर आपका बैंक अकाउंट देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो यह खबर आपके काफी काम की है. एचडीएफसी बैंक ने ई मेल के जरिए ग्राहकों को अलर्ट किया है कि 7 अगस्त को शाम 6 बजे से 8 अगस्त की रात 10 बजे तक यानी 28 घंटे के लिए ये सेवाएं बंद रहेगी. नेट बैंकिंग (NetBanking) और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) से जुड़ी इन सेवाओं का फायदा इस अवधि के दौरान कस्टमर्स को नहीं मिल पाएगा. बैंक (HDFC Bank Latest News) की ओर से ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद जताया गया है.

यह भी पढ़ें: इस बैंक ने सस्ता कर दिया होम, ऑटो और पर्सनल लोन, जानिए कितना होगा फायदा

बैंक की ये सेवाएं रहेंगी प्रभावित
एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि बगैर किसी रुकावट अच्छी डिजिटल बैंकिंग का अनुभव प्रदान करने के निरंतर कोशिश कर रहे हैं और इसी क्रम में बैंक शेड्यूल मेंटेनेंस एक्टिविटी कर रहा है. मेंटेनेंस एक्टिविटी के दौरान नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप पर कुछ ट्रांजैक्शन को नहीं कर सकेंगे. एचडीएफसी बैंक का कहना है कि 7 अगस्त को शाम 6 बजे से 8 अगस्त 2021 को रात 10 बजे तक बैंक के कस्टमर्स मोबाइल या नेट बैंकिंग पर क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के स्टेटमेंट को डाउनलोड या फिर देख नहीं पाएंगे. 

इसके अलावा 11 अगस्त की रात 12.30 बजे से सुबह 6.30 तक डेबिट और क्रेडिट कार्ड से संबंधित सेवाओं का फायदा भी नहीं उठा सकेंगे. बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने जून तिमाही में कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 14.36 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है और यह बढ़कर 7,922 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले अप्रैल-जून तिमाही में बैंक का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 6,927.24 करोड़ रुपये हुआ था. बता दें कि एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने 19 शहरों में सचल स्वचालित टेलर मशीन यानी मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सुविधा उपलब्ध कराई है. निजी क्षेत्र के बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा से लोग घर के पास पहुंचने वाली मोबाइल एटीएम वैन से नकदी निकाल सकेंगे. इससे उन्हें कोविड-19 के संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा और घर बैठे बैंक सुविधा मिल सकेगी.