News Nation Logo

बैंक कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट, सैलरी में होगी 15 फीसदी की बढ़ोतरी

भारतीय बैंक संघ (IBA) ने बैंक कर्मचारी एवं अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता नयी सहमति के साथ सम्पन्न होने की बुधवार को घोषणा की है. नये वेतनवृद्धि से बैंकों पर सालाना 7,898 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 12:26:09 PM
Rupees

Rupees (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

दिवाली (Diwali 2020) से पहले ही देशभर के लाखों बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) के लिए दिवाली हो गई है. दरअसल, बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी पर सहमति बन गई है. भारतीय बैंक संघ (IBA) ने बैंक कर्मचारी एवं अधिकारी संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता नयी सहमति के साथ सम्पन्न होने की बुधवार को घोषणा की है. तीन साल की बातचीत के बाद बैंक कर्मचारी संघों और आईबीए ने 22 जुलाई को सालाना 15 प्रतिशत वेतनवृद्धि करने के लिए सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए थे. 

यह भी पढ़ें: वैक्सीन 90 फीसदी कारगर बताने वाले दिन ही Pfizer के CEO ने बेचे शेयर

एक नवंबर 2017 से लागू होगी सैलरी में बढ़ोतरी
आईबीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने ने एक बयान में कहा कि भारतीय बैंक संघ (कर्मचारी) यूनियनों और (अधिकारी) संघों के साथ 11वीं द्विपक्षीय वेतनवृद्धि वार्ता सहमति से सम्पन्न होने की खुशी के साथ घोषणा करता है. यह एक नवंबर 2017 से प्रभावी माना गया है. बुधवार को हुए समझौते में वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि का प्रावधान है. 

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा का बड़ा फैसला, सस्ते कर दिए होम, ऑटो और पर्सनल लोन

सैलरी में नई बढ़ोतरी से सालाना 7,898 करोड़ रुपये का बोझ
बयान के इस संबंध में एक विस्तृत संयुक्त द्विपक्षीय समझौते पर चार कर्मचारी और चार अधिकारी संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ओर बैंक कर्मचारी सेना महासंघ ने हस्ताक्षर किए हैं. नये वेतनवृद्धि से बैंकों पर सालाना 7,898 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Nov 2020, 11:33:29 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो