logo-image

इन बैंकों ने बढ़ाई होम लोन पर ब्याज दरें, महंगी ईएमआई की लगेगी अब चपत

Hike In Home Loan Interest Rate: बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक लोन पर ब्याज दरों को बढ़ा चुके हैं. इन बैंक के ग्राहकों को अब ब्याज दर बढ़ने से ईएमआई के रूप में ज्यादा पैसे देने होंगे. 

Updated on: 09 Jun 2022, 03:36 PM

highlights

  • पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया ने नई दरें आज से लागू कर दी हैं
  • आईसीआईसीआई बैंक कल ही ब्याज दरों को बढ़ा चुका है

नई दिल्ली:

Hike In Home Loan Interest Rate: भारतीय रिजर्व बैंक ने बीते बुधवार ही रेपो रेट में इजाफा किया है जिसके बाद नई रेपो रेट अब 4.90 प्रतिशत हो गई है. इसी के साथ होम और पर्सनल लोन पर ब्याज दर बढ़ना तय माना जा रहा था. इसी कड़ी में बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक लोन पर ब्याज दरों को बढ़ा चुके हैं. इन बैंक के ग्राहकों को अब ब्याज दर बढ़ने से ईएमआई के रूप में ज्यादा पैसे देने होंगे. 

बैंक ऑफ बड़ौदा
बैंक ऑफ बड़ौदा ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट से जुड़े सभी लोन पर ब्याज की दरें बढ़ा दी हैं. बैंक की नई ब्याज दरें 9 जून 2022 से लागू हो चुकी हैं. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार रिटेल लोन के लिए बीआरएलएलआर 7.40 फीसदी कर दिया गया है.
पंजाब नेशनल बैंक
पंजाब नेशनल बैंक ने भी लोन लेने के लिए ब्याज की दरों को बढ़ाने का निर्णय लिया है. लोन पर ब्याज की दर को 6.9 फीसदी से बढ़ाकर 7.4 फीसदी कर दिया गया है. नई ब्याज दरें 9 जून से लागू हो गई हैं.

ये भी पढ़ेंः रेपो रेट बढ़ने के बाद SBI ने दी ये खुशखबरी! FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

बैंक ऑफ इंडिया
बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को भी लोन पर अब पहले से ज्यादा ब्याज की राशि भरनी होगी. बैंक ने लोन पर ब्याज की दर को 7.25 फीसदी से बढ़ाकर 7.75 फीसदी कर दिया है.  बता दें नई ब्याज दरें 8 जून यानि कल से लागू हो चुकी हैं.
आईसीआईसीआई बैंक 
आईसीआईसीआई बैंक भी ग्राहकों के लिए लोन पर ब्याज की दरों को बढ़ा चुका है. आईसीआईसीआई बैंक ने 8 जून 2022 से ही अपनी बाहरी बेंचमार्क उधार दर (External Benchmark based Lending Rate) में बदलाव कर दिया था.  बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार ब्याज की दर को 8.10 फीसदी से बढ़ाकर 8.60 फीसदी कर दिया गया है.