News Nation Logo
Banner

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए होम, ऑटो और एजुकेशन लोन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसके खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) ऋण आरएलएलआर से जुड़े हैं. नई दरें सात नवंबर 2020 से प्रभावी हो गईं हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Nov 2020, 09:04:39 AM
Bank Of Maharashtra-BoM

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) (Photo Credit: newsnation)

मुंबई :

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने रेपो दर (Repo) से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.15 प्रतिशत कम कर दी है. यह अब 6.90 प्रतिशत रह गयी है. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसके खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) ऋण आरएलएलआर से जुड़े हैं. नई दरें सात नवंबर 2020 से प्रभावी हो गईं हैं.

यह भी पढ़ें: भारत की पहली पर्सनल कोरोना वायरस जीवन बीमा पॉलिसी लॉन्च, जानिए क्या मिलेगा फायदा

बैंक के कार्यकारी निदेशक हेमंत टमटा ने कहा कि आरएलएलआर में कटौती हमारे आवास ऋण (Home Loan), कार ऋण (Auto Loan), स्वर्ण ऋण, शिक्षा ऋण (Education Loan) और व्यक्तिगत ऋण के साथ-साथ एमएसएमई ऋण को और अधिक आकर्षक एवं सस्ता बनाती है.

इससे पहले त्यौहारी मौसम के चलते बैंक ने आवास (Home Loan), कार और स्वर्ण ऋण पर प्रक्रिया शुल्क में छूट दी थी. इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) भी एक नवंबर से अपने आरएलएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती कर 6.85 प्रतिशत कर चुका है.

यह भी पढ़ें: निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, आज से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका

एचडीएफसी ने मुख्य ऋण ब्याज दर 0.10 प्रतिशत कटौती की

एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) ने अपनी खुदरा मुख्य ऋण ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत कटौती की है. एचडीएफसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एचडीएफसी ने आवास ऋण पर खुदरा मुख्य ऋण ब्याज दर 0.10 प्रतिशत की कटौती की है. नयी दरें 10 नवंबर 2020 से लागू होंगी. इसी दर पर कंपनी के आवास ऋण की समायोजित दरें तय होती हैं. ब्याज दर में इस बदलाव का फायदा सभी मौजूदा ग्राहकों को मिलेगा.

First Published : 10 Nov 2020, 09:02:12 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.