News Nation Logo
Banner

Coronavirus (Covid-19): भारत की पहली पर्सनल कोरोना वायरस जीवन बीमा पॉलिसी लॉन्च, जानिए क्या मिलेगा फायदा

Coronavirus (Covid-19): कोविडशील्ड प्लस उद्योग के लिए एक नया आला उत्पाद श्रेणी भी तैयार करता है, जो महामारी के कारण उत्पन्न होने वाली लोगों की बढ़ती सुरक्षा जरूरतों को पूरा करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Nov 2020, 08:15:17 AM
Coronavirus (Covid-19)

Coronavirus (Covid-19) (Photo Credit: newsnation)

चेन्नई :

Coronavirus (Covid-19): एडलवायस टोकियो लाइफ इंश्योरेंस (Edelweiss Tokio Life Insurance Company Limited) ने लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को कोविड-19 के जांच द्वारा पता चलने के बाद के वित्तीय प्रभाव से सुरक्षित करने के लिए भारत के पहले व्यक्तिगत कोविड-19 जीवन बीमा उत्पाद कोविड शील्ड प्लस शुरू करने की घोषणा की. उत्पाद नवोन्मेष की अपनी परंपरा के प्रति अनुरूप रहते हुए, जीवन बीमा कर्ता निजी स्वास्थ्य सेवा की लागत में भारी विचलन और इस चल रही महामारी के दौरान वित्तीय अनिश्चितता की बढ़ती भावना के बारे ग्राहक की अंतर्दृष्टि से निर्देशित हुआथा.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोमवार की भारी गिरावट के बाद आज सोने-चांदी में क्या करें, जानिए यहां

महामारी की वजह से उत्पन्न होने वाली लोगों की बढ़ती सुरक्षा जरूरतों को पूरा करता है यह उत्पाद

कोविडशील्ड प्लस उद्योग के लिए एक नया आला उत्पाद श्रेणी भी तैयार करता है, जो महामारी के कारण उत्पन्न होने वाली लोगों की बढ़ती सुरक्षा जरूरतों को पूरा करता है. उत्पाद, जिसका कार्यकाल 1 वर्ष है, महत्वपूर्ण गंभीर बीमारी लाभ प्रदान करता है, एक टर्मकवर, जो लागत प्रभावी है और बिना किसी चिकित्सा जांच के तुरंत निर्णय लेने की पेशकश करता है. एडलवायस टोकियो लाइफ इंश्योरेंस के कार्यकारी निदेशक, सुभ्रजीत मुखोपाध्याय ने उत्पाद लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हमने हमेशा ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप प्रासंगिक नवाचार बनाने का प्रयास किया है.

यह भी पढ़ें: निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, आज से सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका

हमारे हाल के ग्राहक बातचीत के माध्यम से, हमने महसूस किया कि वित्तीय प्रभाव के खतरे ने इस बीमारी को और अधिक कठिन बना दिया है. लोग चिंतित हैं कि कोविड-19 की पहचान उनकी बचत के साथ उनकी दीर्घकालिक आकांक्षाओं को बाधित करेगा. हम कोविडशील्ड प्लस के माध्यम से अपने ग्राहकों को उस चिंता से दूर रखना चाहते हैं और हम चाहते कि वे अपने वित्त के बजाय अपना स्वस्थ वापस पाने पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें: RBI ने Equitas Small Finance Bank पर लगा प्रतिबंध हटाया, जानिए क्यों

5,329 रुपये का है शुरुआती प्रीमियम

केवल 5,329 रुपये से शुरू होने वाली प्रीमियम दरों के साथ, कोविडशील्ड प्लस कोविड-19 के कारण 24 घंटे के लिए अस्पताल के आईसीयू या एचडीयू में भर्ती होने पर न्यूनतम 10 लाख रुपये का गंभीर बीमारी लाभ प्रदान करता है. इसकेअलावा, कोविड-19 की जांच द्वारा पहचान होने पर, उत्पाद 25 लाख रुपये की बीमा राशि के न्यूनतम संवर्धित टर्मकवर को भी ट्रिगर करता है. कोविडशील्ड प्लस को ऑनलाइन या एडलवायस टोकियो लाइफ का प्रतिनिधित्व करने वाले एक सलाहकार के माध्यम से 18 से 65 वर्ष की आयु के लोगों द्वारा खरीदा जा सकता है. 

First Published : 10 Nov 2020, 08:13:14 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो