logo-image

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सस्ता कर दिया होम लोन, जानिए अब कितनी हो गई ब्याज दरें

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने ब्याज दरों को 6.85 फीसदी से घटाकर 6.75 फीसदी कर दिया है, जो सोमवार से ही यानि 15 मार्च 2021 से प्रभावी हो गई हैं.

Updated on: 17 Mar 2021, 12:47 PM

highlights

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने दरों को 6.85 फीसदी से घटाकर 6.75 फीसदी किया, नई दरें 15 मार्च 2021 से प्रभावी 
  • बैंक शुरुआती 6.75 फीसदी और सात फीसदी की दर से क्रमश: होम लोन और कार लोन पेश कर रहा है

नई दिल्ली:

सरकारी स्वामित्व वाले देश की तीसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने अपने बड़ौदा रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (Baroda Repo Linked Lending Rate-BRLLR) में कटौती का ऐलान किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने दरों को 6.85 फीसदी से घटाकर 6.75 फीसदी कर दिया है, जो सोमवार से ही यानि 15 मार्च 2021 से प्रभावी हो गई हैं. इस कटौती के बाद से बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा दी जाने वाली सभी श्रेणियों के ऋण पर असर पड़ने की उम्मीद है. चूंकि सभी खुदरा ऋण बीआरएलएलआर (बाहरी बेंचमार्क-रेपो लिंक्ड रेट) से जुड़े होते हैं. ग्राहक होम लोन, मॉर्गेज ऋण, कार ऋण, शिक्षा ऋण, व्यक्तिगत ऋण और अन्य सभी खुदरा ऋण उत्पादों का लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: EPFO Latest News: कोरोना से बढ़ी बेरोजगारी, 9 महीने में 71 लाख EPF खाते हुए बंद

6.75 फीसदी की दर की शुरुआती होम लोन और कार लोन सात फीसदी की शुरुआती दर पर पेश कर रहा है बैंक 
बड़ौदा रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट यानि बीआरएलएलआर (Baroda Repo Linked Lending Rate) में इस संशोधन के साथ, कर्जदाता बैंक 6.75 फीसदी की दर से शुरू होम लोन और कार लोन सात फीसदी की शुरुआती दर के साथ पेश कर रहा है. इसके अलावा मॉर्गेज ऋण 7.95 प्रतिशत और शिक्षा ऋण 6.75 प्रतिशत की दर से शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Onion Export Latest News: दाम घटने से विदेशों में बढ़ी भारतीय प्याज की मांग, निर्यात में इजाफा

प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर तेज और आरामदायक लोन का फायदा ग्राहकों को मिलेगा
बैंक के जनरल मैनेजर (मॉर्गेज और अन्य रिटेल एसेट्स) हर्षदकुमार सोलंकी ने कहा कि बीआरएलएलआर में यह कटौती हमारे लोन को ग्राहकों के लिए ज्यादा किफायती बनाती है.

यह भी पढ़ें: उपभोक्ताओं के अधिकारों के लिए मोदी सरकार उठा रही है ये बड़ा कदम

उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि डिजिटल प्रक्रिया की ओर हमारी कोशिशें ग्राहकों को सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर तेज और आरामदायक लोन का फायदा लेने में मदद करेंगी.