News Nation Logo
Banner

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने किसानों की मदद के लिए उठाया ये बड़ा कदम, पढ़ें पूरी खबर

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) अपने 5,000 से अधिक ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखा नेटवर्क के माध्यम से महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्राहकों को ट्रैक्टर ऋण (Tractor Loan) की सुविधा प्रदान करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Oct 2020, 08:54:22 AM
Bank Of Baroda-BoB

बैंक आफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

देश का बड़ा सरकारी बैंक बैंक आफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने कहा है कि कृषि क्षेत्र (Agriculture Sector) में वित्तपोषण को बढ़ावा देने के मकसद से उसने टैक्टर के कर्ज उपलब्ध कराने के वास्ते महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (Mahindra & Mahindra) के साथ करार किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा अपने 5,000 से अधिक ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखा नेटवर्क के माध्यम से महिंद्रा एंड महिंद्रा के ग्राहकों को ट्रैक्टर ऋण (Tractor Loan) की सुविधा प्रदान करेगा. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, चुनावी बॉन्ड की 14वीं श्रृंखला को दी मंजूरी दी

किसानों को ट्रैक्टर खरीदने में परेशानी मुक्त ऋण सुविधा प्रदान करेगा बैंक ऑफ बड़ौदा

बीओबी के कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खिंची ने कहा कि समझौता ज्ञापन (एमओयू) कृषि व्यवसाय को बढ़ावा देगा और किसानों को ट्रैक्टर खरीदने में परेशानी मुक्त ऋण सुविधा प्रदान करेगा. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर वित्तपोषण योजना पहली बार प्रायोगिक तौर पर एक वर्ष के लिए उ.प्र. क्षेत्र में शुरू की गई थी और यह सफल रही. उन्होंने कहा कि अब इसे बैंक के 11 क्षेत्रों में विस्तारित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कम आय वालों को सरल जीवन बीमा पॉलिसी लेने से होगा बड़ा फायदा, जानें कैसे उठाएं लाभ

इसके अलावा, उन्होंने कहा, बैंक कृषि वित्त पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए डेयरी क्षेत्र के स्वयं सहायता समूहों और किसान उत्पादक संगठनों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

First Published : 17 Oct 2020, 08:53:23 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो