logo-image

Mahaveer jayanti 2022: बैंक लगातार 4 दिन रहेंगे इस हफ्ते बंद, जल्दी निपटा लें काम

Bank Holidays Of This Week: बैंकिग से जुड़ा काम पेंडिंग पड़ा है तो इसे जल्दी समय रहते निपटा लें क्यों कि इस हफ्ते लगातार पूरे चार दिन कई राज्यों में बैंक की छुट्टी रहने वाली है.

Updated on: 11 Apr 2022, 09:49 PM

highlights

  • रविवार की छुट्टी के अलावा पर्वों के कारण रहेगी छुट्टी
  • गुरूवार से अधिकतर राज्यों में पूरे 4 दिन रहेगी छुट्टी

नई दिल्ली:

Bank Holidays Of This Week: वित्तीय कामकाजों में जरा सी देरी बड़ा नुकसान करवा देती हैं इसलिए बैंक हॉलिडे की ये खबर सभी के लिए जरूरी हो जाती है ताकि बाद में भारी नुकसान ना उठाना पड़े. बैंकिग से जुड़ा काम पेंडिंग पड़ा है तो इसे जल्दी समय रहते निपटा लें क्यों कि इस हफ्ते लगातार पूरे चार दिन कई राज्यों में बैंक की छुट्टी रहने वाली है. ऐसे में बैंकिग से जुड़े कामों को तुरंत जाकर करवा लें. ऐसा नहीं करते हैं तो इसके लिए फिर आपको एक हफ्ता लंबा इतंजार करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल के दाम सोमवार को भी नहीं बढ़े, 105 रुपये पर टिकी हैं कीमतें

इन चार दिन बंद रहेंगे बैंक
इस हफ्ते चार दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे. गुरुवार से लगातार बैंक की छुट्टी रहेगी. 14 अप्रैल यानि गुरूवार को शिलोंग और शिमला को छोड़कर देश के अधिकतर राज्यों में बाबा साहब अम्बेडकर जयंती और महावीर जयंती (Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti/Mahavir Jayanti)के अवसर पर बैंकों की छुट्टी रहेगी. 
15 अप्रैल को गुड फ्राइडे/ बोहग बीहू ( Good Friday/Bengali New Year’s Day (Nababarsha)/Himachal Day/Vishu/Bohag Bihu)के अवसर पर जयपुर, जम्मू और कश्मीर को छोड़कर सभी शहरों में बैंक बंद रहेंगे.
16 अप्रैल को भी बोहग बीहू के अवसर पर गुवाहटी में बैंक बंद रहेंगे. 17 अप्रैल को रविवार का अवकाश रहेगा. 

बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर विजिट कर सकते हैं.