logo-image

पेट्रोल- डीजल के दाम सोमवार को भी नहीं बढ़े, 105 रुपये पर टिकी हैं कीमतें

Petrol- Diesel Price Today: आखिरी बार पेट्रोल- डीजल की कीमतों (Petrol- Diesel Price) में बीते बुधवार को इजाफा किया गया था. लगातार पांच दिनों से पेट्रोल- डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं.

Updated on: 11 Apr 2022, 08:45 AM

highlights

  • पेट्रोल- डीजल की कीमतें बीते बुधवार से स्थिर बनी हुई हैं
  • 22 मार्च से पेट्रोल- डीजल की कीमतें रोजाना बढ़ रही थीं

नई दिल्ली:

Petrol- Diesel Price Today: पेट्रोल- डीजल की कीमतें (Petrol- Diesel Price) बीते बुधवार से स्थिर बनी हुई हैं. ऐसे में यह एक बड़ी राहत है कि पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों का ग्राफ पिछले कुछ दिनों में थमा रुका हुआ है. आखिरी बार पेट्रोल- डीजल की कीमतों (Petrol- Diesel Price) में बीते बुधवार को इजाफा किया गया था. लगातार पांच दिनों से पेट्रोल- डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. हालांकि महंगाई से आगे भी कोई राहत नहीं मिलने वाली है. 6 अप्रैल को पेट्रोल- डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ था, जिसमें पेट्रोल- डीजल की कीमतें 80 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़ीं थीं. 

22 मार्च के बाद से यह पहला मौका है जब पेट्रोल डीजल की कीमतों पर एक लंबा ब्रेक लगा हो. राजधानी दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105 रुपये से भी ज्यादा है. यही हाल मुंबई का है, आर्थिक राजधानी में भी 1 लीटर पेट्रोल के लिए 120.51 रुपये देने पड़ रहे हैं. कुछ समय से पेट्रोल- डीजल के दामों में नियमित इजाफा किया जा रहा था.

यह भी पढ़ेंः नींबू बनेगा मोटी कमाई का जरिया, मौके पे चौका लगाएगा ये आइडिया

सोमवार 11 अप्रैल 2022 को ये रहेंगी पेट्रोल- डीजल की कीमतें (Petrol- Diesel Price)
दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में बुधवार को हुए इजाफे के बाद से 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये है. डीजल की कीमत इस समय 96.67 रुपये प्रति लीटर है. 
मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में बुधवार को 84 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. इसके बाद से पेट्रोल की कीमत 115.12 रुपये है. वहीं डीजल की कीमत 99.83 रुपये प्रति लीटर है.
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये प्रति लीटर है. डीजल की कीमत में भी आखिरी बार 76 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. इस समय चेन्नई में 1 लीटर डीजल के लिए 100.94 रुपये देने पडेंगे.