logo-image

अक्षय कुमार ने कहा, स्वच्छता के बारे में सकारात्मक चर्चा करें

अक्षय ने सोमवार को जयपुर, दिल्ली, रेवाड़ी, मोहाली, करनाल, पानीपत, कोटा, यमुना नगर, नारनौल और गुरुग्राम में स्थापित शौचालयों की फोटो अपने इंस्टाग्राम पर साझा की।

Updated on: 08 Aug 2017, 07:41 AM

मुंबई:

अपनी आगामी फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के प्रमोशन में अक्षय कुमार काफी बिजी हैं। वह इंस्टाग्राम पर 24 घंटे के दौरान 24 शौचालयों का अनावरण करने में जुटे हुए हैं। अभिनेता ने कहा कि उनका लक्ष्य देश में स्वच्छता के बारे में सकारात्मक चर्चा को फैलना है।

अक्षय का मानना है कि शौचालय एक वर्जित विषय है, लेकिन वह लोगों को इस बात का एहसास दिलाना चाहते हैं कि यह सभी की रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा है।

अक्षय ने सोमवार को जयपुर, दिल्ली, रेवाड़ी, मोहाली, करनाल, पानीपत, कोटा, यमुना नगर, नारनौल और गुरुग्राम में स्थापित शौचालयों की फोटो अपने इंस्टाग्राम पर साझा की।

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर अक्षय कुमार की बहन ने बताया भाई से मिले अनमोल गिफ्ट के बारे में 

यह गतिविधि 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के लोकाचार को प्रतिबिंबित करती है। जो खुले में शौच के मुद्दे को सामने रख रही है और वह भी हास्य के तरीके से।
अक्षय ने कहा, 'शौचालय देश में एक वर्जित विषय हो सकता है, लेकिन यह हमारे रोजमर्रा के जीवन का अहम हिस्सा है।'

अक्षय ने आगे कहा, 'हम इसे हल्के में ही लेते हैं। यह अभियान भले ही छोटा है, लेकिन आशा है कि फिल्म की टीम की ओर से किए गए अहम योगदान के कारण लोग इस स्वच्छता के विषय को अपने जीवन में सकारात्मक रूप में लेंगे।'

अभिनेता को आशा है कि इस फिल्म और अभियान के जरिए लोगों में इस महत्वपूर्ण मुद्दे के प्रति जागरूकता पैदा होगी। यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। इसमें अक्षय के अलावा भूमि पेडनेकर भी अहम रोल निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: क्रॉस वोटिंग बिगाड़ेगी कांग्रेस का खेल? 10 खास बातें