logo-image

फोर्ब्स 2017: शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार हैं सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर

सूची में 1 जून, 2016 से 1 जून, 2017 के बीच की कमाई को शामिल किया गया है।

Updated on: 13 Jun 2017, 04:16 PM

मुंबई:

फोर्ब्स ने पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले 100 सितारों की लिस्ट जारी की है। दुनिया के इन सबसे अमीर हस्तियों में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार हैं।

इसमें सबसे पहले स्थान पर रैपर पी डिडी हैं। सूची में 1 जून, 2016 से 1 जून, 2017 के बीच की कमाई को शामिल किया गया है। 'किंग खान' यानी शाहरुख खान भारत से इस सूची में स्थान बनाने वाले सितारों में पहले नंबर पर हैं। इसमें अभिनेता शाहरुख खान 65वें स्थान पर हैं। उनकी कमाई को 38 मिलियन डॉलर आंका गया है।

लिस्ट में शामिल है इन लोगों का भी नाम

सूची में नोवाक जोकोविच, अभिनेत्री एमी शूमर, गोल्फ लेजेंट टाइगर वुड्स, फुटबॉल खिलाड़ी नेमार और एड शीरन, रिहाना ब्रिट्नी स्पीयर्स और कैटी पेरी जैसे गायिका भी इस सूची में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: जानें आखिर क्यों शाहरुख खान ने कहा- इम्तियाज मुझे यश चोपड़ा की याद दिलाते हैं

उनके अलावा, हॉलीवुड अभिनेत्री-गायिका जेनिफर लोपेज और द चेनस्मोकर्स भी 65वें स्थान पर हैं।

'बादशाह' से पीछे हैं 'सुल्तान'

इसके बाद इस सूची में बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान का नंबर है। उनकी कमाई 3.7 करोड़ डॉलर बताई गई है। इस तरह कमाई के मामले में भी बादशाह खान सलमान खान से आगे हैं। सलमान खान 100 हस्तियों की इस सूची में 71वें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस कृतिका चौधरी का मुंबई में शव मिलने से सनसनी

तीसरे नंबर पर अक्की का नाम

सूची 3.55 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर अक्की यानी अक्षय कुमार हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब इन तीनों कलाकारों के नाम सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों की सूची में शामिल किए गए हों। इसके पहले भी इनका नाम इस लिस्ट में शामिल हो चुका है।

(चैंपियंस ट्रॉफी की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)