logo-image

Watch: ऋषि कपूर का खुल्लम-खुल्ला बयान, हां मैंने खरीदा था अवॉर्ड

ऋषि कपूर ने मंगलवार को अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड को दिल्ली के ताज होटल में लांच किया गया

Updated on: 18 Jan 2017, 12:11 PM

नई दिल्ली:

ऋषि कपूर ने मंगलवार को अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' को दिल्ली के ताज होटल में लांच किया। इस मौके पर ऋषि कपूर ने कई बड़े खुलासे किए। ऋषि ने यह कहते हुए सबको हैरान कर दिया कि उन्होंने एक अवॉर्ड पाने के लिए 30 हजार रुपये दिए थे।

ऋषि ने अपनी ऑटोबायोग्राफी मीना अय्यर के साथ मिल कर लिखी है। जिसके नाम से ही यह पता चलता है कि इस बुक में ऐसे कई सारें खुलासे हैं जो पहले किसी को पता नहीं होंगे। एक ऐसा ही खुलासा कर उन्होंने बताया कि 'बॉबी' फिल्म में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड पाने के लिए उन्होंने 30 हजार रुपये दिए थे।

यह भी पढ़ें- ऋषि कपूर की आत्मकथा 'खुल्लम-खुल्ला' हुई लॉन्च, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मुलाकात का किया जिक्र

ऋषि कपूर ने कहा, 'एक शख्स मेरे पास आया और मुझसे बोला कि तुम इतने पैसे दे दो तो मैं तुम्हें अवॉर्ड दिला दूंगा। मैं तैयार हो गया…लेकिन ये एक धोखे का खेल भी हो सकता था।मैं ये नहीं मान रहा कि वो पैसा किसी के हाथ में गया और अवॉर्ड फिक्स हुआ। हमें ये सोचना चाहिए कि वो फिक्स नहीं था। लेकिन मैंने पैसे दिए थे और मुझे अवॉर्ड मिला।  इसलिए मैं यही सोचता हूं कि मुझे अवॉर्ड मिला क्योंकि मैंने पैसे दिए थे'।

पिता की जिंदगी के खोले कई राज़

ऋषि कपूर ने अपनी इस बुक में अपने पिता और फिल्मकार राज कपूर की जिंदगी के कई अनसुने पहलुओं का खुलासा भी किया है। किताब में उन्होंने अपने पिता के लव अफेयर, फिल्मों को लेकर उनके जुनून का भी जिक्र किया और किताब में उन्होंने अपने पिता के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी बताया है।

यह भी पढ़ें- अपने पिता ऋषि कपूर के लिए क्लैपर ब्वॉय का काम कर चुके हैं रणबीर! देखें उनकी क्यूट तस्वीर

अमिताभ से रिश्तों पर खुल्लम-खुल्ला खुलासा 

अपनी बायोग्राफी में ऋषि कपूर ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के बारे में भी जिक्र किया है। जिसमें उन्होंने खुल्लम खुल्ला खुलासा करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन की वजह से उन्हें संघर्ष करना पड़ा। इतना ही नहीं, ऋषि कपूर ने बताया कि अमिताभ बच्चन इसलिए उनसे काफी समय तक नाराज थे क्योंकि उन्हें लगा वो जंजीर के लिए अवॉर्ड जीतेंगे।