logo-image

गम में डूबा पूरा बॉलीवुड, अमिताभ से लेकर अक्षय कुमार तक ने दी ओमपुरी को श्रद्धांजलि

वर्सेटाइल अभिनेता ओमपुरी की मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं। ओमपुरी के अचानक निधन की खबर के बाद पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया।

Updated on: 06 Jan 2017, 01:55 PM

नई दिल्ली:

वर्सेटाइल अभिनेता ओमपुरी की मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में हैं। ओमपुरी के अचानक निधन की खबर के बाद पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया। हर कोई इस शानदार अभिनेता के जाने के गम में किसी ने अपनी पुरानी यादें शेयर की तो किसी ने उनके हमेशा साथ रहने का वादा निभाया।

फिल्म जगत की हस्तियों ने उन्हें 'महान' व 'जुनूनी' कलाकार करार दिया है। उनका कहना है कि यह अभिनेता अपने बेहतरीन काम की बदौलत हमेशा याद किए जाएंगे। ओमपुरी का सुबह मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया।

यह भी पढ़ें- 66 साल की उम्र में अभिनेता ओम पुरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सदमे में बॉलीवुड

अपने समकालीन अभिनेता ओमपुरी के साथ कई सारे फिल्में कर चुके बिग बी ने भी ओमपुरी की मौत हैरानी जताई। 'ओमपुरी का निधन सुनकर हैरान हूं.. एक प्रिय दोस्त एक प्यारा सहयोगी और एक असाधारण प्रतिभा .. शोक में'!

इस दुखद खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फिल्मकार महेश भट्ट ने कहा कि उनका एक हिस्सा अब नहीं रहा।

भट्ट साहब ने लिखा, 'गुडबाय ओम। आज मेरा एक हिस्सा चला गया। मैं वो भावुक रातें कैसे भूल सकता हूं जो हमने सिनेमा और जिंदगी की बातों के साथ बिताईं'।

यह भी पढ़ें- दिल का दौरा पड़ने से मशहूर अभिनेता ओम पुरी का निधन, जानिए कौन सी है ओम पुरी की 10 यादगार फिल्में

अनुपम खेर ने लिखा, 'उन्हें बिस्तर पर शांत लेटे देख इस बात पर विश्वास कर पाना मुश्किल है कि ओम पुरी अब नहीं रहे। दुखी और सहमे में हूं'।

ओम पुरी को पिछले चार दशक से भी अधिक समय से जानने वाले अनुपम ने कहा, 'मैं उन्हें पिछले 43 सालों से जानता हूं। मेरे लिए वह हमेशा से महान अभिनेता रहे हैं। वह बहुत ही उदार और दयालु थे'।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा, 'एक युग का अंत। विरासत हमेशा रहेगी'।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, 'प्रतिभाशाली ओम पुरी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह कई फिल्मों में मेरे सह-कलाकार रहे। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना'।

यह भी पढ़ें- मरने से पहले मेरे बाल डाई कर देना, कुछ ऐसे डायलॉग जिनकी वजह से हमेशा जिंदा रहेंगे ओम पुरी

फिल्म निर्माता कबीर खान ने ट्विटर पर लिखा, 'ओम जी। आप हमेशा याद रहेंगे। आप सेट पर प्रत्येक सुबह मुझे गले लगाते थे'।

'अर्ध सत्य', 'जाने भी दो यारो', 'सिटी ऑफ जॉय' और 'चाची 420' में ओम पुरी के काम को याद करते हुए साजिद खान ने उन्हें असाधारण व बहुमुखी प्रतिभा का कलाकार करार दिया।

कई फिल्मों में ओम पुरी के साथ काम चुकीं और उनकी मित्रों में शुमार अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा, 'ओम पुरी! आप बहुत जल्दी हम सभी को छोड़कर चले गए.. आपके साथ हंसी, मजाक, बहस हमेशा याद रहेगी.. आप याद आएंगे'।

 (इनपुट आईएएनएस से)