logo-image

दिग्गज गायिक आशा भोंसले को मिला यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड, एक्ट्रेस रेखा ने छुए उनके पैर

बॉलीवुड की दिग्गज गायिका आशा भोंसले को यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

Updated on: 17 Feb 2018, 02:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दिग्गज गायिका आशा भोंसले को यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 84 वर्षीय आशा भोंसले को यह पुरस्‍कार बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस और एवरग्रीन ब्‍यूटी कही जाने वाली रेखा द्वारा दिया गया।

इस दौरान रेखा आशा ताई के पैर छूती भी नजर आई। रेखा के इस सम्मान को देख कर वहां मौजूद सभी लोग उनकी इस अदा पर फिदा हो गए।

मुंबई में शनिवार को 5वें यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड का आयोजन हुआ। इस मौके पर आशा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 60 दशक के लंबे सफर को याद किया। साथ ही उन्‍होंने यश चोपड़ा से अपनी पहली मुलाकात के बारे में भी बताया।

आशा ने कहा, 'यशजी मेरे छोटे भाई की तरह थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह आज यहां नहीं है। मेरा उनके साथ करीब 50 साल का नाता रहा, उनकी शादी से पहले से। एक बार मैंने उन्हें उनके गीतों और धुनों के चुनाव को लेकर सराहा था और उन्हें बताया था कि समय के साथ उनके संगीत का चुनाव बेहतर हुआ है।'

उन्होंने कहा, 'इसके बाद यशजी ने मुझसे कहा कि मैं इसके पीछे का रहस्य आपको बताता हूं लेकिन आप यह किसी से शेयर मत करना। दरअसल, मेरी पत्नी पैम (पामेला चोपड़ा) फिल्मों में गानों का चुनाव करती है तब मैंने उनसे कहा कि इसमें कोई ताज्जुब नहीं है कि संगीत को लेकर आपकी पसंद बेहतरीन है। आज उनके नाम पर इस पुरस्कार को ग्रहण करना मेरे लिए बहुत ही भावुक पल है और मैं थोड़ी दुखी हैं कि वह आज इसे मेरे साथ साझा करने के लिए वह नहीं हैं।'

इस खास मौके पर रेखा और आशा भोंसले ने गोल्डन कलर की साड़ी पहन रखी थी। हर बार की तरह रेखा की खूबसूरती और उनकी सादगी ने महफिल में चार चांद लगा दिए।

इस अवॉर्ड सेरेमनी में रेखा के अलावा दिग्‍गज एक्‍टर प्रेम चोपड़ा, अल्‍का याग्निक, परिणीति चोपड़ा, जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्‍लो जैसे एक्‍टर्स मौजूद रहें।

बता दें कि आशा भोंसले से पहले यह पुरस्‍कार उनकी बहन लता मंगेश्‍कर, अमिताभ बच्‍चन, रेखा और शाहरुख खान को दिया जा चुका है।

और पढ़ें: प्रिया प्रकाश की अदाओं पर ऋषि कपूर भी फिदा, ट्विटर पर फीलिंग्स शेयर करते ही हुए ट्रोल