logo-image

कंगना रनौत-ऋतिक रोशन विवाद: जानें, क्या है पूरा मामला और कैसे शुरू हुआ ये झगड़ा

इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि पता नहीं क्यों एक्स ब्वॉयफ्रेंड अटेंशन पाने के लिए बेवकूफों वाली बात करते हैं।

Updated on: 05 Oct 2017, 10:02 PM

नई दिल्ली:

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन आज अपने एक साल पुराने विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी बात सामने रख दी है, लेकिन अब तक इसका कोई भी समाधान नजर नहीं आ रहा है। आइए आपको बताते हैं आखिर कहां से शुरू हुआ ये झगड़ा और कैसे मीडिया गलियारों में इसकी गूंज तेज होती जा रही है।

28 जनवरी 2016

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि पता नहीं क्यों एक्स ब्वॉयफ्रेंड अटेंशन पाने के लिए बेवकूफों वाली बात करते हैं। मेरे लिए वो चैप्टर खत्म हो चुका है और मैं कब्रें नहीं खोदती।

28 जनवरी 2016

इसी दिन ऋतिक ने एक ट्वीट किया और कहा कि पोप से रोमांस करने की संभावना किसी भी शानदार महिला (जिसका नाम मीडिया ले रही) से ज्यादा है।

26 फरवरी 2016

इसके बाद ऋतिक रोशन ने कंगना रनौत को एक कानूनी नोटिस भेजा। इसमें मांग की गई थी कि कंगना एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बारे में माफी मांगे और ये साफ करें कि उनका और ऋतिक का कभी कोई अफेयर नहीं था।

1 मार्च 2016

इसके बाद कंगना ने ऋतिक के नोटिस का जवाब देते हुए उन्हें एक काउंटर नोटिस भेजा, जिसमें कहा गया था कि या तो ऋतिक नोटिस वापस ले लें या फिर कानूनी कार्रवाई झेलने को तैयार रहें।

कंगना के काउंटर नोटिस में उनके वकील ने दलील दी कि ये साफ है कि आपके मुवकिल (ऋतिक) का कंगना को पूरा समर्थन हासिल था, उन्होंने कंगना को ब्लॉक करने की कोई कोशिश नहीं की आपके क्लाइंट (ऋतिक) ने ई-मेल भेजने पर कोई आपत्ति नहीं जताई इससे ये साफ होता है कि उन्हें ये ई-मेल्स उनकी सहमती से हासिल हुए थे।

ई-मेल को लेकर दोनों में छिड़ी जंग

ऋतिक के वकीलों ने दावा किया कि कंगना और ऋतिक की मुलाकात 24 मई 2014 को करन जौहर की एक पार्टी में हुई थी, वहां कंगना ऋतिक के पास आईं और उनका शुक्रिया अदा किया कि 'क्वीन' में उनकी एक्टिंग की तारीफ करते हुए जो मेल उन्होंने भेजा है वो उसकी आभारी हैं।

इस पर ऋतिक ने कंगना को बताया कि ये उनकी ई-मेल आईडी नहीं है जिसके बाद ऋतिक ने उन्हें अपनी ई-मेल आईडी दे दी। इसके बाद कंगना ने ई-मेल्स की झड़ी लगा दी, ऋतिक के वकीलों का दावा था कि कंगना ने कुल 1439 ई-मेल भेजे और ऋतिक ने मानसिक परेशानी के बावजूद उन्हें नजर अंदाज किया।

और पढ़ें: कंगना की बहन रंगोली का ऋतिक रोशन पर पलटवार, फोटो शेयर कर दिया करारा जवाब

उधर कंगना के वकीलों का दावा था कि ई-मेल आईडी ऋतिक ने ही मुहैया कराई गई थी, वकीलों के मुताबिक ऋतिक ही कंगना से बात करना चाहते थे और उन्होंने कंगना को अपनी नई ईमेल आईडी इसलिए दी थी, क्योंकि ऋतिक उस वक्त तलाक की प्रक्रिया से गुजर रहे थे और वो पुरानी आईडी का इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे।

कंगना को एस्परजर्स सिंड्रोम?

ऋतिक का आरोप था कि 'कृष 3' की शूटिंग के दौरान एक आउटडोर शूट के वक्त कंगना ने शराब के नशे की हालत में फिल्म की कास्ट और क्रू के सामने हंगामा किया था। इसके बाद कंगना की बहन रंगोली ने बताया कि वो एस्परजर्स सिंड्रोम (एक तरह की मानसिक परेशानी) की शिकार हैं और वो (ऋतिक) ये बात किसी को ना बताएं।

ऋतिक का दावा यहां तक था कि कंगना ने उनके पिता राकेश रोशन से भी संपर्क किया था लेकिन राकेश ने ये साफ कर दिया था कि ऋतिक की दिलचस्पी उनमें नहीं है।

और पढ़ें: कंगना के आरोपों पर ऋतिक का पलटवार, कहा- कभी कोई रिश्ता नहीं था

कंगना ने इन आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि वो रोशन के परिवार को काफी वक्त से जानती हैं और उन्हें ऋतिक रोशन की बहन की बर्थडे पार्टी में वर्ष 2011 और 2012 में बुलाया गया था।

कंगना को बॉलीवुड का सपोर्ट
कंगना ऋतिक के खिलाफ अपनी कानूनी लड़ाई में मजबूती से खड़ी रहीं और इस दौरान उन्हें सोनम कपूर, विद्या बालन और रवीना टंडन जैसी अभिनेत्रियों का समर्थन भी हासिल हुआ।

वहीं फराह खान ने इस मामले में ऋतिक का साथ दिया और कहा कि कंगना वूमेन कार्ड खेल रही हैं। खैर, कंगना और ऋतिक एक दूसरे कई तरह के आरोप लगा रहे थे, लेकिन कोई नहीं जानता था कि सच क्या है?

और पढ़ें: Judwaa 2 Box Office Collection: वरुण धवन की मूवी 100 करोड़ के क्लब से कुछ कदम है दूर