logo-image

जब ए आर रहमान और मार्टिन के 'वंदे मातरम' गाने पर झूम उठे सितारे

शो में महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फणनवीस और मशहूर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के अलावा कई बॉलीवुड सितारे भी मौज़ूद रहे।

Updated on: 20 Nov 2016, 10:28 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में चल रहे ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया में भारतीय सितारों के साथ-साथ इंटरनेशनल सेलेब्स ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस कार्यक्रम में मशहूर ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले ने भारतीय म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान के साथ 'वंदे मातरम' गाना गा कर माहौल को खुशनुमा बना दिया।

शो में महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फणनवीस और मशहूर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के अलावा कई बॉलीवुड सितारे भी मौज़ूद रहे। बॉलीवुड से अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, मोनाली ठाकुर, अरिजीत सिंह, अर्जुन रामपाल, सुजैन खान और एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो सामारोह में शामिल हुए और वंदेमातरम गाने पर खूब झूमे।

'ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले' भारत में पहली बार पब्लिक परफॉर्मेंस दे रहा है। बैंड ने दर्शकों के सामने तकरीबन एक घंटे तक परफॉर्म किया, लेकिन जब रहमान स्टेज पर आए तो फ्रंटमैन मार्टिन ने 'वंदे मातरम' गाकर समा बांध दिया। इस गाने ने एक बात तो साबित कर ही दी कि संगीत की कोई सीमा नहीं होती। गाने के बाद मार्टिन ने ए आर रहमान की तारीफ़ के साथ ही भारत को धन्यवाद करते हुए कहा, 'इस रात को शानदार बनाने के लिए भारत का शुक्रिया।'

मार्टिन ने परफॉर्मेंस के दौरान कहा, 'नमस्ते दोस्तों यह हमारे खुशकिस्मती है कि हम इस खूबसूरत देश में आए। शो की शुरुआत में एक्टर शाहरुख खान ने मार्टिन और उनके बैंड का इंट्रो करवाया।'

इस ब्रिटिश रॉक बैंड ने विवा ला विदा, यलो और फिक्स यू जैसे मशहूर गाने पर परफॉर्मेंस दिया। मार्टिन ने खुद ए आर रहमान को स्टेज पर आमंत्रित किया और आखिरी में भारतीय झंडा फहरा कर सभी भारतीयों का दिल जीत लिया।