logo-image

फरहान अख्तर और अधुना के अलावा इन बॉलीवुड जोड़ियों ने एक-दूसरे को कहा 'अलविदा'

बॉलीवुड एक्टर-सिंगर फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना भबानी ने आखिरकार 16 सालों के रिश्ते को तोड़ दिया। उनकी तलाक की अर्जी को कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।

Updated on: 25 Apr 2017, 01:29 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर-सिंगर फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना भबानी ने आखिरकार 16 सालों के रिश्ते को तोड़ दिया। उनकी तलाक की अर्जी को कोर्ट ने मंजूर कर लिया है, यानी अब दोनों आधिकारिक रूप से अलग हो चुके हैं। पिछले साल भी बॉलीवुड की कई जोड़ियों ने एक-दूसरे को अलविदा कह दिया, जिनमें अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा, ऋतिक रोशन-सुजैन खान, करिश्मा कपूर-संजय कपूर, सैफ अली खान-अमृता अरोड़ा और अनुराग कश्यप-कल्कि कोचलिन समेत तमाम नाम शामिल हैं।

अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा (फाइल फोटो)
अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा (फाइल फोटो)

बॉलीवुड की जोड़ी अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा भी एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर चुके हैं। दोनों ने बांद्रा के फैमिली कोर्ट में अपने तलाक की अर्जी दे रखी है। कुछ दिन पहले ही इसी मामले की सुनवाई की पेशी में दोनों कोर्ट भी गए थे। इस कपल की 18 साल की शादी टूटने की वजह अरबाज खान का असफल करियर बताया जा रहा है।

ऋतिक रोशन-सुजैन खान (फाइल फोटो)
ऋतिक रोशन-सुजैन खान (फाइल फोटो)

रितिक रोशन और सुजैन के बीच तलाक को अब समय हो चुका है। तलाक से पहले दोनों की शादी करीब 13 साल तक चली थी। हाल ही में दोनों एक साथ नज़र भी आए थे और इसके बाद कयास लग रहे थे कि दोनों करीब आ रहे हैं। लेकिन सुजैन ने ट्वीट करते हुए कहा था कि वे और रितिक अब कभी एक नहीं हो सकते, लेकिन अच्छे पैरेंट्स की भूमिका निभाते रहेंगे।

करिश्मा कपूर-संजय कपूर (फाइल फोटो)
करिश्मा कपूर-संजय कपूर (फाइल फोटो)

संजय कपूर पिछले साल ही करिश्मा से तलाक ले चुके हैं। संजय कपूर की पहली पत्नी डिजाइनर नंदिता महतानी थीं। नंदिता से तलाक लेने के बाद संजय ने करिश्मा से 29 सितंबर 2003 को शादी की थी। 13 साल तक साथ रहने के बाद संजय और करिश्मा ने 2016 में तलाक ले लिया। दोनों की बेटी समायरा (12) और बेटा कियान (7) हैं।

सैफ अली खान-अमृता सिंह (फाइल फोटो)
सैफ अली खान-अमृता सिंह (फाइल फोटो)

छोटे नवाब यानी सैफ अली खान ने काफी छोटी उम्र में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। उस वक्त सैफ 21 और अमृता 33 साल की थीं। अक्टूबर 1991 में दोनों ने शादी कर ली और उनके दो बच्चे भी हुए। लेकिन एक मॉडल से मिलने के बाद उन्होंने अमृता को तलाक दे दिया। इसके बाद सैफ का दिल करीना पर आ गया और कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 2012 में शादी कर ली। अभी दोनों को प्यारा-सा तैमूर है, जिसके नाम पर सोशल मीडिया पर काफी जंग छिड़ी हुई थी।

अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन (फाइल फोटो)
अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन (फाइल फोटो)

फिल्मकार अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने साल 2011 में शादी की थी। दोनों फिल्म 'देव डी' के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे। लेकिन यह रिश्ता चल नहीं सका और दोनों ने तलाक ले लिया। अनुराग की यह दूसरी शादी थी, इसके पहले उन्होंने आरती बजाज से सात फेरे लिए थे।