logo-image

The Accidental Prime Minister पर बोले अनुपम खेर, फिल्म किसी भी कीमत पर होगी रिलीज

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने अपनी नई फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हो रहे विवाद को लेकर करारा जवाब दिया है, इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म को अपनी ज़िंदगी का बेहतरीन फिल्म करार दिया.

Updated on: 28 Dec 2018, 11:04 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने अपनी नई फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हो रहे विवाद को लेकर करारा जवाब दिया है, इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म को अपनी ज़िंदगी का बेहतरीन फिल्म करार दिया. अनुपम खेर ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारित इस फिल्म को लेकर वो पीछे नहीं हटने वाले हैं. खेर ने कहा कि जितना ही ज्यादा वे (कांग्रेस) विरोध करेंगे, उतना ही ज्यादा वो इस फिल्म का प्रचार करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किताब 2014 से ही सभी के सामने है, लेकिन तब से कोई विरोध नहीं किया गया. यह फिल्म उसी पर आधारित है.

कांग्रेस नेताओं के विरोध करने पर अनुपम खेर ने आगे कहा कि उनके खुद के अध्यक्ष राहुल गांधी ने जब वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' जिसमें उनके पिता राजीव गांधी के बारे में कहा गया था तब उन्होंने इसे अभिव्यक्ति की आज़ादी करार दिया था.

इसे भी पढ़ें : रथ यात्रा पर बोली ममता बनर्जी, धार्मिक यात्रा से नहीं दंगा यात्रा से है दिक्कत

अगर वो (कांग्रेस) सोचती है कि उनकी राजनीतिक पार्टी क़ानून से ऊपर है तो क़ानून इस पर निर्णय लेगा. उन्होंने आगे कहा कि फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से मान्यता मिल गई है.

उन्होंने कहा, 'अगर हम जलियांवाला बाग, द होलोकॉस्ट या किसी ऐतिहासिक घटना पर फिल्म बनाएं तो हम इतिहास या तथ्य नहीं बदल सकते. फिल्म में भी हमने यही किया.'

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, 'यह किताब ऐसे शख्स ने लिखी है जो उस वक्त मनमोहन सिंह के बहुत करीब था. किताब की रिलीज के बाद इसे या तो दरकिनार कर दिया गया या फिर लोगों ने ध्यान नहीं दिया. तो अब उस पर हाय तौबा क्यों मचाया जा रहा है?

उन्होंने कहा कि इस फिल्म को लेकर मैंने बहुत मेहनत की है. चाहे वो अभिनय में हो या फिर लुक में, यहां तक की इसमें मैं खुद को भी नहीं पहचान पा रहा हूं.

बता दें कि 20 अप्रैल 2014 को किताब रिलीज हुई थी यानी नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले. लेकिन उस वक्त किताब को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ था.

और पढ़ें : POCSO एक्ट के तहत गंभीर यौन अपराध मामले में मिलेगी मौत की सजा, कैबिनेट से मिली मंजूरी

लेकिन 'The Accidental Prime Minister' कांग्रेस के कुछ नेता आपत्ति जता रहे हैं. हालांकि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने इसे लेकर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. लेकिन महाराष्ट्र के यूथ कांग्रेस ने कहा है कि जब तक उन्हें ये फिल्म दिखाई नहीं जाती और कुछ सीन को बदलने नहीं जाते तब तक फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा.

वहीं मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता सैयद जफर ने निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे ने पत्र लिखकर इसके नाम और जारी किए गए ट्रेलर पर विरोध जताया है. सैयद जफर ने भी कहा है कि पहले हम फिल्म को देखेंगे उसके बाद ही राज्य में इसे रिलीज होने देंगे.