logo-image

Birthday Special: अजय देवगन की दिलवाले, दिलजले, दृश्यम के साथ इन फिल्मों के दर्शक आज भी हैं दीवाने

आज हम आपको अजय देवगन के जन्मदिन पर उनकी कुछ ऐसे फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसने उन्हें एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी और गंभीर छवि का अभिनेता बनाया।

Updated on: 02 Apr 2017, 03:17 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता अजय देवगन आज 2 अप्रैल को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरु देवगन है। वर्ष 1991 में निर्देशक संदेश कोहली की फिल्म 'फूल और कांटे' से अभिनय की कमान संभालने वाले अजय देवगन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं।

आज हम आपको अजय देवगन के जन्मदिन पर उनकी कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसने उन्हें एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी और गंभीर छवि का अभिनेता बनाया। अजय ने ​अभिनय के साथ ही 'शिवाय' फिल्म का डायरेक्शन भी किया है।

फूल और कांटे
फूल और कांटे

1991 में आई अजय देवगन और मधु की सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे' फिल्म का खुमार आज तक लोगों पर चढ़ा हुआ है। इस फिल्म में अजय देवगन का एक्शन फरीदाबाद के रहने वाले गंगेश तिवारी ने इतना भाया कि वो सारा काम छोड़कर कराटे सीखने लगे और अब वह ब्लैक बेल्टर हो गए हैं। इसके साथ ही लोगों को इसके हेयरस्टाइल को कॉपी करते हुए देखा गया है।

दिलवाले
दिलवाले

अजय देवगन और रवीना टंडन अभिनीत फिल्म 'दिलवाले' के गाने आज भी हर वर्ग के लोगों की जुबां पर चढ़कर बोलते हैं। फिल्म में दोनों कलाकारों की एक्टिंग के सभी कायल हैं। इस फिल्म मेें रोमांटिक किरदार निभाने वाले अजय की तारीफों के ​पुल आज भी बांधे जाते हैं। वहीं 2015 के आई ​काजोल और शाहरूख की 'दिलवाले' कब आई और कब चली गई पता भी नहीं चला।

गोलमाल
गोलमाल

रोहित शेट्टी के फेवरेट कलाकारों में शुमार किए जाने अजय देवगन ने गोलमाल फिल्म में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने साबित कर दिया कि वह हर किरदार में बखूबी ढल जाने का दमखम रखते हैं।

हम दिल दे चुके
हम दिल दे चुके

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में पति होने के बावजूद अपनी पत्नी को उसके प्रेमी से मिलवाने के लिए अजय हर वो कोशिश करते दिखे, जिसने उन्हें रूपहले पर्दे का बादशाह बना दिया। इस फिल्म में अपने छोटे से रोल से भी दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

सिंघम
सिंघम

साल 2011 की हिट फिल्म 'सिंघम' और उसके सीक्वल बनने 'सिंघम रिर्टन' में एक्शन सीन्स से अजय देवगन ने एक बार फिर डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी के साथ अपने फैन्स का दिल जीतने में कामयाब रहे।

दिलजले
दिलजले

अजय देवगन और सोनाली बेंद्रे 'दिलजले' फिल्म से सभी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई। इस फिल्म में उनके प्यार को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सिनेमाघरों में पहुंचते थे।

कयामत
कयामत

हैरी बावेजा की फिल्म 'कयामत' में अजय देवगन और नेहा धूपिया की जोड़ी को काफी पसंद किया था। इस फिल्म के गाने आज भी उतनी शिद्दत के साथ सुने जाते हैं, जितने की फिल्म आने पर।