logo-image

'बाहुबली 2' ने तमिलनाडु में 100 करोड़ से ज्यादा कमाया, रजनीकांत की फिल्म 'एंथीरन' को पछाड़ा

'बाहुबली' भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म ने दुनियाभर में 1400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है।

Updated on: 14 May 2017, 07:42 PM

चेन्नई:

एसएस राजामौली की ऐतिहासिक फिल्म 'बाहुबली: द कॉन्क्लूजन' तमिलनाडु में आधिकारिक तौर पर 100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर चुकी है। इसके पहले रजनीकांत की तमिल फिल्म 'एंथीरन' यह उपलब्धि हासिल की थी।

व्यापार विश्लेषक त्रिनाथ ने कहा, 'यह फिल्म महज 16 दिनों में तमिलनाडु में आधिकारिक रूप से 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने में कामयाब रही है। रजनीकांत की 'एंथीरन' ने तमिलनाडु में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। इसके सात साल बाद 'बाहुबली' ने यह उपलब्धि हासिल की है।'

'बाहुबली' भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म ने दुनियाभर में 1400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है।

VIDEO: 'बाहुबली' के निर्देशक एसएस राजामौली इस सीन में कर चुके है एक्टिंग, क्या आपने देखा?

व्यापार विश्लेषक श्रीधर पिल्लै ने रविवार को ट्वीट किया, 'बाहुबली तमिलनाडु में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। फिल्म ने 10 दिनों में 100.55 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसकी कुल कमाई 81.50 करोड़ रुपये है।'

प्रभास और राणा दग्गुबाती ने फिल्म में पुरुष नायक की भूमिका निभाई है। यह फिल्म प्राचीन साम्राज्य के स्वामित्व को लेकर युद्धरत दो भाइयों के बीच की कहानी पर आधारित है। इसमें अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और सत्यराज जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

VIDEO: अब छोटे पर्दे पर धमाल मचाएगा 'बाहुबली', जल्द देखने को मिलेगी TV सीरीज

28 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म कई रिकॉर्ड्स तोड़ चुकी है। 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा के सभी रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी। इस फिल्म ने केवल हिंदी में 400 करोड़ कमा कर साबित कर दिया कि वह न केवल अब देश के लिए, बल्कि विदेश के लिए एक मिसाल बन गई है।

(IANS इनपुट के साथ)

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)