logo-image

Live: 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' के मंच से तेजस्वी यादव ने कहा- साप्रंदायिक ताकतों से रहे सावधान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एसपी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी लालू यादव के साथ शिरकत करेंगे।

Updated on: 27 Aug 2017, 02:52 PM

highlights

  • लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व में 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली का आह्वान किया है
  • ममता बनर्जी और अखिलेश यादव भी इस रैली में होंगे शामिल 
  • कांग्रेस की तरफ से ग़ुलाम नबी आज़ाद और सीपी जोशी इस रैली में शरीक होंगे

नई दिल्ली:

रविवार को पटना के गांधी मैदान में आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व में 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली का आह्वान किया है।

रैली को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी, अमित शाह और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें तीन लोगों से सावधान रहने की ज़रुरत है। तेजस्वी ने कहा कि हमें किसी सांप्रदायिक ताक़तो की बातों में नहीं आना है।

उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छा 'चाचा' नहीं हैं। उन्होंने नीतीश के जनता दल (युनाइटेड) को नकली जेडीयू बताते हुए कहा कि असली जेडीयू शरद चाचा का है। 

ऐतिहासिक गांधी मैदान में आरजेडी द्वारा आयोजित रैली में उन्होंने कहा, 'बीजेपी भगाओ-देश बचाओ' रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "नीतीश जी हमारा साथ छोड़कर भले ही चले गए, लेकिन महागठबंधन टूटा नहीं है। असली जेडीयू के नेता हमारे चाचा शरद यादव हैं। हमारे चाचा नीतीश जी की आज से उल्टी गिनती शुरू हो गई है।" 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए युवाओं से कहा, 'आप लोग जो 'हर-हर मोदी, घर-घर मोदी' का नारा लगाते थे, वो 'बड़-बड़ मोदी और गड़बड़ मोदी' हैं।'

डेरा समर्थकों की गुंडई पर पीएम मोदी की चेतावनी, हिंसा फैलाने वालों को बख़्शा नहीं जाएगा

उन्होंने कहा, 'हमारे प्रिय चाचा नीतीश जी और भाजपा की आज से उल्टी गिनती शुरू हो गई।' 

उन्होंने कहा, 'आप सब लोग जानते हैं कि चाचा नीतीश ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुक्त भारत बनाएंगे, लेकिन आज संघ की गोदी में जाकर बैठ गए। 'हे राम' की जगह 'जयश्रीराम' कहने लगे। गांधी जी के हत्यारों के साथ जा मिले।'

इस मौके पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, जेडीयू के बाग़ी नेता शरद यादव और अली अनवर, कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद और सीपी जोशी भी रैली में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं। वहीं सीपीआई नेता डी राजा भी मंप पर उपस्थित हैं।  

मंच पर आरजेडी प्रमुख लालू यादव के साथ तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सभी नेताओं ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। 

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, जनधन खातों से जुड़े 30 करोड़ नए परिवार

Live Updates

'हर-हर मोदी, घर-घर मोदी नहीं', 'बर्बर मोदी, गड़बड़ मोदी': तेजस्वी यादव

आप 15 लाख रुपये सबके खातों में भेजिए, सब खुद ही स्वच्छ इंडिया, डिजिटल इंडिया बना लेंगे: तेजस्वी यादव

सबूतों, गवाहों को मिटाने का काम किया जा रहा है: तेजस्वी यादव

बीजेपी और जेडीयू ने सृजन घोटाला कराया: तेजस्वी

तेजस्वी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुे कहा कि हमें सांप्रदायिक ताक़तों से सावधान रहने की ज़रुरत है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी रैली में हिस्सा लेने पटना के गांधी मैदान पहुंची। सीपीआई से डी राजा भी मंच पर उपस्थित हैं।

'बीजेपी भगाओ देश बचाओ रैली' में अखिलेश यादव, शरद यादव भी लालू यादव के साथ मंच पर मौजूद

आरजेडी की बीजेपी भगाओ देश बचाओ रैली अब से थोड़ी देर में पटना के गांधी मौदान में शुरु होगी।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लालू प्रसाद यादव की 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' रैली से ख़ुद को अलग कर लिया है।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान तक जाने वाली तमाम सड़कों और शहर के सभी चौक-चौराहों को बड़े-बड़े होर्डिग्स और बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है। इससे पहले यहां इतनी भारी तादाद में किसी पार्टी-रैली के प्रचार वाले होर्डिग और बैनर-पोस्टर नहीं लगे थे।

लालू की 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली की तैयारी पूरी, अखिलेश करेंगे संबोधित, मायावती ने बनाई दूरी

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद राजद अब विपक्ष में है, इस कारण उनके समर्थकों के तेवर भी सरकार के खिलाफ बेहद गर्म हैं, ऐसे में आरजेडी इस रैली के बहाने अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेगा। अपनी रैलियों को खास अंदाज में पेश करने के लिए प्रसिद्ध लालू इस रैली में भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते।

रैली में भाग लेने आने वाले समर्थकों के भी आने का सिलसिला शनिवार से ही प्रारंभ हो गया था। रैली स्थल गांधी मैदान में भी रैली को लेकर लगभग सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने दावा किया कि यह रैली गांधी मैदान में आयोजित सभी रैलियों के भीड़ का न केवल रिकॉर्ड तोड़ेगी, बल्कि भविष्य में भी ऐसी रैली का आयोजन यहां नहीं हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस रैली में बिहार और झारखंड के अलावे अन्य राज्यों के भी आरजेडी समर्थक पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

रैली की तैयारियों का जायजा लेने गांधी मैदान पहुंचे पूर्वे ने कहा कि लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की अपील पर बड़ी संख्या में युवा भी इस रैली में भाग लेने आने वाले हैं।

सिरसा कर्फ्यू में सुबह 11 बजे तक दी गई ढील, सोमवार को आएगा फैसला, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

इधर, पटना पुलिस भी इस रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने में जुटी है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा, 'एक योजना के तहत शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। शहर में चार हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सीसीटीवी कैमरे से पटना के भीड़ भाड़ वाले इलाके सहित पूरे गांधी मैदान की मॉनिटरिंग की जाएगी। रैली में सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।'

महाराज ने बताया कि राजधानी में 20 जगहों पर पार्किंग स्पॉट बनाया गया है तथा गांधी मैदान में विशिष्ट अतिथियों और आम लोगों के प्रवेश के लिए भी खास व्यवस्था की गई है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमला, 8 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी