logo-image

मुजफ्फरपुर हादसे के आरोपी मनोज बैठा को पहले बीजेपी ने नकारा अब पार्टी से बाहर निकाला

बिहार के मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी से 9 बच्चों के कुचले जाने के बाद पुलिस पूरी सरगर्मी से गाड़ी के मालिक मनोज बैठा को ढूंढ रही है।

Updated on: 27 Feb 2018, 12:20 AM

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी से 9 बच्चों के कुचले जाने के बाद पुलिस पूरी सरगर्मी से गाड़ी के मालिक मनोज बैठा को ढूंढ रही है। बैठा की गाड़ी पर बीजेपी महादलित प्रकोष्ठ का बोर्ड लगा हुआ था। इसी तेज रफ्तार गाड़ी की चपेट में आ जाने से स्कूल के 9 बच्चों की मौत हो गई थी।

मनोज बैठा हादसे के बाद से ही गायब है और पहले तो बीजेपी ने उसे अपना नेता या कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया था लेकिन देश शाम उसे पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। पहले बीजेपी कह रही थी कि इस नाम को कोई भी शख्स पार्टी में नहीं है।

हादसे के बाद मनोज बैठा की एक तस्वीर राज्य के डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ तेजी से वायरल हो रही थी।

हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए सुशील मोदी ने मुजफ्फरपुर के एसपी को मनोज बैठा के खिलाफ कई कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर बताया, मैंने मुजफ्फपुर के एसपी से कहा है कि मनोज बैठा पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मासूमों की जान लेने वालों पर कोई रहम नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि इस हादसे के बाद बिहार में राजनीति गर्मा गई है। विपक्षी दल आरजेडी इसके लिए नीतीश सरकार को दोषी ठहरा रही है और आरोप लगाया है कि गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर शराब के नशे में थे। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद ड्राइवर को शराब कहां से मिला।

और पढ़ें: OBC बैंक घोटाले में कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद समेत 13 पर केस दर्ज

वहीं दूसरी तरफ आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘नशामुक्त बिहार’ में नशे में धुत एक बीजेपी नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है - आरोपी भाजपा नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?'

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर जेडीयू ने भी पलटवार किया और राहुल गांधी को खूब खरी खोटी सुनाई।

और पढ़ें: बीवी ने मायके से आने में की देरी, बेटी को जिन्दा जलाया