News Nation Logo

Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक कार देश में कब हो सकती है लॉन्च, जानिए यहां

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki India) का कहना है कि मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में कमी है और ऐसे में जब वह इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में उतरेगी तो कंपनी हर महीने तकरीबन 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री की योजना बनाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Oct 2021, 10:49:43 AM
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: IANS)

highlights

  • साल 2025 के बाद ही देश में इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च किया जा सकता है: मारूति सुजूकी
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मारूति CNG वैरिएंट को लाने पर ध्यान केंद्रित किया

नई दिल्ली:

अगर आप मारूति सुजूकी की इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको यह खबर एक बार जरूर पढ़नी चाहिए. दरअसल, मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का कहना है कि साल 2025 के बाद ही देश में इलेक्ट्रिक वाहन (EV-Electric Vehicle) को लॉन्च किया जा सकता है. मारूति सुजूकी का कहना है कि मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में कमी है और ऐसे में जब वह इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में उतरेगी तो कंपनी हर महीने तकरीबन 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री की योजना बनाएगी.

यह भी पढ़ें: 5 लाख रुपये से कम कीमत की इन कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या होंगे फायदे

इलेक्ट्रिक वाहनों में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी चीजों को दूसरे पक्षों से की जाती है सप्लाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी इंडिया के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी साझा की है. आर सी भार्गव ने कंपनी की दूसरी तिमाही के नतीजों पर एक वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी चीजों जैसे बैटरी, चार्जिंग ढांचा और बिजली सप्लाई दूसरे पक्षों के द्वारा की जाती है और यही वजह है फिलहाल कंपनी के हाथों में इसकी लागत नहीं है.

बता दें कि मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मारूति सुजूकी इंडिया ने सीएनजी (CNG) वैरिएंट को लाने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया है. गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मारूति सुजूकी की बिक्री में कमी आने की वजह से मुनाफे में भारी गिरावट दर्ज की गई है. 30 सितंबर को खत्म हुई दूसरी तिमाही में मारूति सुजूकी का शुद्ध लाभ 65 फीसदी घटकर 475.3 करोड़ रुपये रह गया है.

First Published : 28 Oct 2021, 10:49:43 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.