logo-image

Volvo XC40 Recharge इलेक्ट्रिक एसयूवी कीमत को लेकर मचा रही है गर्दा

volvo XC40 Recharge:  दरअसल स्वीडन की कंपनी ने भारतीय वेबसाइट पर लॉन्चिंग से पहले ही इसे लिस्ट कर दिया है. वोल्वो के इस मॉडल की मार्केट पॉजिशन का खुलासा हो चुका है

Updated on: 27 Mar 2022, 01:06 PM

highlights

  • कंपनी ने भारतीय वेबसाइट पर लॉन्चिंग से पहले ही इसे लिस्ट किया है
  • वायरलेस फोन चार्जिंग का भी फीचर मॉडल में एड किया गया है

नई दिल्ली:

volvo XC40 Recharge: वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी  Volvo XC40 Recharge की कीमत लॉन्चिंग से पहले ही लीक हो गयी हैं. इलेक्ट्रिक एसयूवी में वोल्वो के इस मॉडल की कीमत से हर किसी का दिमाग चकरा रहा है. दरअसल स्वीडन की कंपनी ने भारतीय वेबसाइट पर लॉन्चिंग से पहले ही इसे लिस्ट कर दिया है. वोल्वो के इस मॉडल की मार्केट पॉजिशन का खुलासा हो चुका है हालांकि कीमत को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है. आइए जानते हैं Volvo XC40 Recharge इलेक्ट्रिक एसयूवी की भारतीय ग्राहकों के लिए क्या कीमत रहेगी और क्या नए फीचर्स इस नए मॉडल में देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ेंः जून तक धमाल मचाने आ सकती है Kia की पहली Electric कार, होगें दो बैटरी पैक वैरिएंट

Volvo XC40 Recharge में क्या रहेगा खास

इलेक्ट्रिक एसयूवी की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 75 लाख रुपये मानी जा रही है. Volvo XC40 Recharge ऑल-व्हील ड्राइव सेट-अप के साथ पेश है, जिसमें दो 204hp इलेक्ट्रिक मोटर्स मिलेंगे. यह 408hp का पावर और 660Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा रहेगी. वोल्वो के इस मॉडल में 78kWh का अंडर-फ्लोर बैटरी पैक मिलेगा. Volvo XC40 Recharge एसयूवी कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (CMA) पर आधारित रहेगी, जिसका इस्तेमाल रेगुलर एसयूवी में भी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Alert ! कार में अगर लगाया ये सामान तो होगा 5 हज़ार का जुर्माना, सरकार ने की घोषणा

Volvo XC40 Recharge के फीचर्स

वोल्वो के इस मॉडल में इंडिया-स्पेक XC40 में एलईडी हेडलाइट्स, 19-इंच के अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड-पावर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेमोरी के साथ पावर्ड ड्राइवर सीट और एक पावर्ड पैसेंजर सीट जैसे फीचर्स मिलेंगें. वायरलेस फोन चार्जिंग का भी फीचर मॉडल में एड किया गया है.